Wednesday, December 8, 2021

समाजवादी पार्टी के मुखिया परिवार की ‘छोटी बहू’ लड़ेगी चुनाव, ‘चाचा-भतीजे’ को दी ये सलाह

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सियासी माहौल बहुत तेजी से रंग ले रहा है। समाजवादी पार्टी के मुखिया परिवार के बनते-बिगड़ते समीकरणों में ‘छोटी बहू’ अपर्णा ने अपनी राय जाहिर किया है। अपर्णा ने कहा है कि सबको साथ रहकर चुनाव लड़ना चाहिए। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगी लेकिन कैसे लड़ेंगी, इसका फैसला नेता जी ही लेंगे। अपर्णा ने साफ तौर पर कहा कि वह समाजवादी पार्टी में ही हैं, उससे अलग नहीं।

- Advertisement -

Aparna yadav 2

‘शिवपाल और अखिलेश बैठकर बात करें’

अपर्णा यादव ने चाचा शिवपाल सिंह यादव की तारीफ करते हुए कहा कि उनका राजनीतिक रसूख है। अखिलेश यादव की भी तारीफ करते हुए अपर्णा ने बोला कि ‘वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, तो फैसले उन्हें लेने हैं। शिवपाल और अखिलेश के बीच चल रही उठापटक को लेकर अपर्णा यादव ने कहा कि दोनों को बात करना चाहिए। अपर्णा ने कहा कि दोनों अगर अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे तो यह दुर्भाग्यपूर्ण होगा। दोनो का नुकसान होगा।

मोदी, योगी और प्रियंका के लिए कही खास बात

अपर्णा यादव ने कहा कि वह मोदी और योगी की तारीफ करती हैं, लेकिन ‘नेताजी’ यानि मुलायम सिंह ही रणनीति तय करेंगे। योगी सरकार ने भी काम किया है और अखिलेश यादव ने भी। इस सरकार में राम मंदिर बन रहा है जिसमें मैंने भी योगदान दिया है। अपर्णा ने प्रियंका गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि महिलाओं पर दोहरी राजनीति नहीं करनी चाहिए। सिर्फ यूपी में ही 40 परसेंट क्यों! उन्हें कांग्रेस शासित अन्य राज्यों में इस फार्मूले को लागू करना चाहिए। उन्होंने ओवैसी के बारे में कहा कि वह यूपी में राम भरोसे चुनाव लड़ेंगे।

सपा में होना चाहिए महिलाओं की भागीदारी

अपर्णा ने कहा कि मेरी अखिलेश जी से मुलाकात हुई है लेकिन नेताजी का स्वास्थ्य गड़बड़ है। इसलिए कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि सपा में भी महिलाओं की भागीदारी होनी चाहिए और इस बारे में कई बार नेता जी नाराज हो चुके हैं। लेकिन दो बातों पर अपर्णा चुप्पी साध गईं।

नहीं खोले सारे पत्ते

अपर्णा ने यह तो कहा कि वह समाजवादी पार्टी में हैं लेकिन 2022 का मुख्यमंत्री कौन होगा, इसका जवाब उन्होंने नहीं दिया। उनका बस यही कहना है कि जो बनेगा अच्छा बनेगा। कुशीनगर में एयरपोर्ट के शुभारंभ पर अखिलेश के ट्वीट को लेकर प्रतिक्रिया देने से अपर्णा ने बचते हुए कहा कि दोनों आमने-सामने के विपक्षी दल हैं। इस पर सभी नेता अपने हिसाब से बयान दे रहे हैं, मैं कोई कमेंट नहीं करूंगी।

यह भी पढ़ेंः-करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं अखिलेश यादव के सौतेले भाई, जीते हैं ऐसी शाही जिंदगी

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article