मुलायम सिंह यादव का 90 की उम्र में निधन, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जताया दुख

7065
Akhilesh expressed grief over Mulayam Singh Yadav death

साल 2020 आम जनता के लिए ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े दिग्गजों के लिए बुरा साबित हो रहा है. कई राजनेताओं ने कोरोना काल में दुनिया को अलविदा कह दिया. अब एक बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के औरेय्या से आई है. जहां समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व एएमएलसी मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का 90 साल की उम्र में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि, मुलायम सिंह यादव काफी लंबे वक्त से बीमार थे और उनके निधन की खबर सुन पार्टी में मातम छा गया.

पैतृक गांव में ली अंतिम सांस
सपा पार्टी के दिग्गज नेता ने अपने पैतृक गांव में अंतिम सांस ली. वह मूल रूप से कढोरे का पुरवा गांव के रहने वाले थे. पार्टी नेताओं ने ट्वीट कर शोक जताया है. वहीं उनके गांव में लोगों का तांता लग गया हर कोई उनके अंतिम दर्शन के लिए घर पहुंच गया. मालूम हो कि, मुलायम सिंह तीन बार विधान परिषद के सदस्य (MLC) चुने गए, इसके अलावा वो दो बार औरैया के विकासखंड भाग्य नगर के ब्लाक प्रमुख भी रहे. कहा जाता है कि, मुलायम सिंह यादव सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के भी काफी करीबी रहे हैं.

अखिलेश यादव ने जताया दुख
सपा पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके निधन की खबर पर दुख जताया और परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि, वह पार्टी के एक ऐसे नेता था जो आजीवन किसान, गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों के लिए आवाज बुलंद करते आए हैं.mulayam singh yadav passed away बताया जा रहा है कि, मुलायम सिंह यादव कुछ वक्त पहले ही कानपुर के रिजेंसी हॉस्पिटल से ठीक होकर घर लौटे थे. मगर उनकी अचानक मृत्यु हो गई. जिससे पूरे गांव में मातम पसर गया.

ये भी पढ़ेंः- BJP को लगा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री का निधन, PM मोदी सहित इन नेताओं ने जताया शोक