सलाम है बस्ती के SP को, जिन्होंने गरीबों को जानलेवा ठंड से बचाने के लिए उठाया बड़ा कदम

256

सलाम! उस एसपी को जिसने ये बीड़ा उठाया। सत्ता के गलियारों से लेकर कानून की इबारतों तक अब विरले ही मिलते हैं, ऐसे वर्दी धारक… जो कि इतनी फिक्रमंद हो अपनी जनपद की जनता-जनार्दन के लिए, लिहाजा ये कहना अधिक मुनासिब रहेगा कि बड़े सौभाग्यशाली हैं, बस्ती के लोग, जिन्हें एसपी हेमराज मीणा जैसे एसपी मिले हैं। ये भी पढ़े :बस्ती: गोल्डी मसाले ने ‘रिश्ते बनाए स्कीम’ का किया आयोजन, विजेताओं को इनाम में मिली कार-मोटरसाईकल

एक तरफ जहां हाड़ कंपा देने वाली ठंड का ताप अपने यौवन पर है तो वहीं दूसरी तरफ बस्ती जिले में गरीब लोगों का जीना मुहाल न हो। उन्हें मूलभूत सुविधाओं के अभाव का सामना इस जानलेवा ठंड में न करना पड़े। इसके लिए बस्ती के एसपी हेमराज मीणा ने जनपद के सभी गरीबों को कंबल वितरित किया। इस योजना के अंतर्गत जनपद के गरीबों को मुफ्त कंबल वितरण किया गया। इस योजना का लाभ काफी बड़ी संख्या में गरीबों ने उठाया। काफी संख्या में गरीबों को कंबल वितरित किया गया।

इस दौरान सभी लोगों के मुख से एसपी हेमराज मीणा के लिए दुआएं निकली। किसी ने उन्हें जीवन में विजयी परचम फहराने की दुआएं दी तो वहीं किसी ने उन्हें दीघार्यु रहने की। इस मौके पर बस्ती का हर एक शख्स गुलजार नजर आया। गौरतलब है कि पारा 10 डिग्री से भी नीचे जा चुका है। ऐसे में जनपद में गरीबों का जीना मुहाल न हो। इसके लिए  एसपी हेमराज मीणा ने गरीबों को कंबल बांटकर यूं समझिए संजीवनी बूटी बांटने का काम किया है।

बस्ती: गरीबों को जानलेवा ठंड से बचाने के लिए हेमराज मीणा ने मुफ्त में बांटे कंबल

बस्ती: गरीबों को जानलेवा ठंड से बचाने के लिए हेमराज मीणा ने मुफ्त में बांटे कंबल

Posted by UP Varta on Tuesday, January 14, 2020

यहां पर हम आपको बताते चले कि जनपद में कोई भी गरीब शख्स जानलेवा ठंड की जद में न आए, इसके लिए रैन बसैरा में बिस्तर आदि की व्यवस्था की गई तो वहीं हर चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की गई। 2 दिन से ठंड का कहर लोगों को काफी परेशान कर रहा है और जिला प्रशासन की तरफ से गरीबों को चिन्हित कर उन्हें मदद पहुंचाई जा रही है। तहसील वाइज अधिकारी और नेता गरीबों को कंबल बांट रहे हैं।

इस मौके पर एसपी हेमराज मीणा ने मीडिया से मुखातिब होने के दौरान कहा, ‘वैसे तो पुलिस की छवि समाज में अच्छी नहीं है, लेकिन इस छवि को बदलने के लिए पुलिस विभाग की तरफ से अगर ऐसे काम हो तो लोगों का नजरिया पुलिस के प्रति जरूर बदला जा सकता है। वहीं, आज इसी क्रम में गरीबों को कोतवाली में बुलाकर इसलिए कंबल वितरित किया गया, क्योंकि पुलिस समाज और उसमें रह रहे लोगों की हमेशा सुरक्षा के लिए तत्पर है’। ये भी पढ़े :बस्ती: अवैध जमीन पर बने स्कूल में चला प्रशासन का बुलडोजर

बस्ती से रजनीश कुमार पाण्डेय की रिपोर्ट