Categories
उत्तर प्रदेश

अखिलेश-जयंत संग टिकैत की तस्वीर पर बवाल, किसान यूनियन ने लगाई फटकार

लखनऊ/ मेरठ। विधानसभा चुनाव में किसानों का मुद्दा काफी अहम हो गया है। किसान आंदोलन ने राजनीतिक दलों के सामने चुनौती पेश कर दी है। किसान नेता राकेश टिकैत की लोकप्रियता भी खूब बढ़ी है। मेरठ में एनएच 58 पर अखिलेश और जयंत के साथ राकेश टिकैत के पोस्टर लगा दिए गए हैं। पोस्टर में अखिलेश और जयंत की तस्वीर के साथ राकेश टिकैत दिख रहे हैं।

rakesh tickit

हार गया अभिमान, जीत गया किसान

पोस्टर में लिखा है कि हार गया अभिमान, जीत गया किसान। अब इस पोस्टर में अखिलेश यादव के साथ आरएलडी नेता जयंत चौधरी भी हैं। बीच में तिरंगा लिए राकेश टिकैत खड़े हैं। अब इस पोस्टर पर बवाल भारतीय किसान यूनियन ने हंगामा किया है। किसान यूनियन ने कहा है कि उनके नेता का पोस्टर राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। उनकी तरफ से इसे एक राजनीतिक स्टंट बता दिया गया है।

राजनीतिक स्टंट हैं ऐसे पोस्टर

भाकियू कार्यकर्ताओं का कहना है कि उन्होंने पोस्टर नहीं देखें हैं लेकिन अगर ऐसे पोस्टर लगे हैं तो यह राजनीतिक स्टंट है। इनसे भाकियू का कोई लेना देना नहीं है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि वो सिर्फ किसान हित में कार्य करते हैं। अगर कोई वोट के लिए राकेश टिकैत का फोटो लगा रहा है तो ये अनुचित है। किसान यूनियन अराजनीतिक है। वैसे इस विवाद पर अखिलेश यादव या फिर जयंत ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। राकेश टिकैत ने भी आगे आकर कोई बयान जारी नहीं किया हैं

मेरठ पहुंचेंगे टिकैत

राकेश टिकैत मेरठ पहुंच रहे हैं। वहां पर भारतीय किसान यूनियन अपने नेता का दिल खोलकर स्वागत करने जा रहा है। कहा जा रहा है कि टिकैत के आने के बाद वेस्टर्न यूपी टोल प्लाजा को भी मुक्त किया जा सकता है। किसानों का कहना है कि टिकैत के आदेश अनुसार ही कोई फैसला लिया जाएगा। दिल्ली की सीमाओं से तो किसानों ने जाना शुरू कर दिया है। अब दूसरी जगहों से भी घर वापसी की तैयारी तेज हो गई है।

यह भी पढ़ेंः-राकेश टिकैत ने तोड़ी 13 महीने पुरानी कसम, यूनियन के कार्यकर्ताओं ने ऐसे किया आग्रह