e-challan

अगर आप भी यूपी( UP ) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के रहने वाले हैं, तो संभल जाइए. यदि आप भी अपनी गाड़ी इधर उधर खड़ी कर देते हैं, तो अपनी इस आदत को तुरंत बदल लें. नवाबों की नगरी में अब नियम सख्त कर दिये गये हैं. शहर की पुलिस ने नागरिकों के साथ इस जानकारी को शेयर किया है. अगर किसी के घर के आगे गाड़ी पार्क की तो आपको उसका खामियाजा भुगतना होगा . एक फोन कॉल से आपका चालान कट जाएगा.

जारी किये गये नंबर

कॉल करने के लिए राजधानी की पुलिस ने नंबर जारी किए हैं. दरअसल ट्रैफिक पुलिस को लगातार कई दिनों से शिकायत मिलती जा रही थी कि कई लोग अपनी गाड़ी को दूसरों के घरों के सामने पार्क कर दे रहे थे जिसके कारण बहुत सी समस्याएं पैदा हो रही थीं.

If The Car Will Be Parked In The Street Fines - गली में खड़ी की कार तो देना  होगा जुर्माना - Amar Ujala Hindi News Live

इन्ही नंबरों पर शिकायतकर्ता अपनी शिकायत को दर्ज भी करा सकता है जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंचकर गाड़ी वाले पर उचित कार्रवाई करेगी. घरों के सामने गाड़ी पार्क करने वाले के खिलाफ चालान सिर्फ एक फोन कॉल में काटे जाएंगे.

सोशल मीडिया पर लोगों ने की एडीसीपी से अपील

एडीसीपी ट्रैफिक आरके सिंह ने इस बारे में कहा कि अधिकतर ये देखने को मिलता है कि लखनऊ शहर में अन्य लोग अपनी गाड़ियों को लोगों के घरों के सामने खड़ा कर दे रहे हैं. बहुत बार ये एक बड़ा मुद्दा बन जाता है और दोनों पक्षों में मारपीट तक हो जाता है, जिसके कारण स्थिति तनाव वाली हो जाती है. इसके चलते संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस को इसमें दखल देना ही पड़ता है.

traffic police helpline numbers: लखनऊ: घर-दुकान के बाहर गाड़ी खड़ी करने  वालों की करें शिकायत, कटेगा चालान, पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर्स -  parking vehicle ...
अपील करते हुए ट्रैफिक अधिकारी ने कहा, ‘किसी के घर के आग गाड़ी खड़ी ना करें, क्योंकि जो घर का मालिक है, जब वो गाड़ी बाहर निकालना चाहें तो नहीं कर सकते हैं , उन्हें दिक्कत होती है, जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस की हेल्पलाइन डायल 112 पर शिकायत दर्ज कराने का काम शुरू हो जाता है. ऐसे में झगड़ा करने के बजाए अगर आपके घर के आगे भी किसी ने गाड़ी खड़ी की है तो उसकी सूचना ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम को दे दें, हम उस पर आवश्यक कार्रवाई करेंगे.’

ये भी पढे़ं-बस इतने से पेट्रोल में ये तीन बाइक्स चलती है 100 kmpl ,जानें नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here