Categories
उत्तर प्रदेश लखनऊ

रेप पीड़िता आत्मदाह मामला : BSP सांसद अतुल राय के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, ऐसे होगी पेशी

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के बाहर रेप पीड़िता और उसके साथी (मामले के गवाह ) के आत्मदाह के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। घोसी से बहुजन समाज पार्टी के सांसद अतुल राय के खिलाफ हजरतगंज पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद सीजेएम कोर्ट ने बसपा सांसद को तलब किया है। मामले की अगली सुनवाई 3 जनवरी को होगी। ज्ञात हो कि सांसद अतुल राय वर्तमान में प्रयागराज की नैनी जेल में बंद हैं। बी वारंट पर इस मामले में उन्हें 29 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ज्यूडिशियल कस्टडी में लिया गया था।

16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के गेट के बाहर फेसबुक पर लाइव करते हुए रेप पीड़िता ने अपने साथी और इस मामले के गवाह समेत आत्मदाह का प्रयास किया था। आत्मदाह की कोशिश में दोनों गंभीर रूप से झुलस गए थे। इलाज के दौरान पीड़िता और उसके साथी दोनों की मौत हो गई थी। इस मामले की एसआईटी ने जांच की थी। एसआईटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर 27 अगस्त को हजरतगंज थाने में एसएसआई दयाशंकर द्विवेदी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर पर भी लगे हैं आरोप

एफआईआर के मुताबिक एसआईटी की जांच रिपोर्ट में सामने आया कि सांसद अतुल राय के खिलाफ रेप पीड़िता ने वाराणसी के लंका थाने में रेप की एफआईआर दर्ज कराई थी। उस मामले में पुलिस ने विवेचना के बाद चार्जशीट लगा दी थी। फिलहाल मामला वाराणसी की कोर्ट में चल रहा है। रेप पीड़िता ने आरोप लगाया था कि वाराणसी में दर्ज रेप के मामले में आरोपी सांसद अतुल राय को बचाने के लिए पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने आपराधिक साजिश रची थी। गवाहों को बदनाम करने के लिए और पीड़िता पर दबाव बनाने के लिए अपराधियों के साथ नाम जोड़कर उनकी छवि खराब करने के लिए ऑडियो वायरल किया था। इस बात का भी जिक्र है कि वाराणसी में दर्ज उस मुकदमे में सांसद को अनुचित लाभ दिलाने के लिए, पीड़िता पर दबाव बनाने के लिए अमिताभ ठाकुर ने पीड़िता और उसके गवाह के खिलाफ आपराधिक मामले भी दर्ज कराये हैं। इस मामले में वाराणसी के कई पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है।

झूठी खबर वायरल होने पर पीड़िता ने किया था आत्मदाह

लगातार झूठी खबर वायरल होने से पीड़िता और उसके गवाह अवसाद में आ गये। छवि धूमिल होने से दुखी होकर पीड़िता और उसके गवाह ने 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था। इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ेंः-रेप पीड़िता आत्मदाह मामले में सांसद अतुल और पुलिस अधिकारियों पर कसा शिकंजा, ऐसी है तैयारी