Categories
उत्तर प्रदेश बस्ती

व्यापारी-युवाओं के बीच पहुंचे रमाकांत, हलुआ बाजार में योजनाओं को लेकर कही ये बात

बस्ती। विधानसभा चुनाव की तैयारियों का असर जनता दरबार में दिखने लगा है। जनता की समस्या और अपनी बात के बीच की दूरी अब खत्म हो गयी है। सरकार की योजनाओं बारे में अब मंत्री, विधायक के साथ ही उम्मीदवार भी लोगों से संवाद कर रहे हैं। इसी कड़ी में कप्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के हलुआ बाजार में लोगों से भाजपा के वरिष्ठ नेता रमाकांत पांडेय ने विमर्श किया। उन्होंने दुकानदार, व्यवसायी, किसान और युवाओं से उनकी समस्याओं को सुना। कई किसान और युवा सरकार की योजनाओं से अनभिज्ञ नजर आये।  योजनाओं की सही जानकारी ही नहीं मिल सकी है। योजनाओं की जानकारी नहीं होने की स्थिति में वह पूरी तरह से लाभ नहीं ले पा रहे हैं।

रमाकांत पांडेय ने व्यापारी, किसान, विद्यार्थी, युवा से सम्बंधित योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने इस दौरान कहा कि सरकार की योजनाओं की जानकारी होना और लाभ उठाना दोनों लाभार्थी का दायित्व है। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि सरकारी मशीनरी और जनता के बीच संवाद नहीं हो पता है, ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता का दायित्व है कि वह सरकार के काम और योजनाओं का लाभ अपने पड़ोसी, लाभार्थी को दिलाये। उन्होंने कहा कि लाभार्थी तक लाभ पहुंचाना जिस तरह से शासन और प्रशासन की जिम्मेदारी है, उसी तरह कार्यकर्ता का भी दायित्व है कि ग्रामीण, युवा, व्यापारी और किसान को योजनाओं से अवगत कराये।

कप्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के हलुआ बाजार में कई ऐसे भी लोग मिले जो योजनाओं के बारे में तो जानते हैं लेकिन हिचक के कारण लाभ नहीं उठा पाते हैं। श्री पांडेय ने उनका आह्वान करते हुए योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। रमाकांत पांडेय ने कहा कि योजनाओं का उद्देश्य तब पूरा होता है जब जनता तक पहुंचती हैं। योजनाओं को लक्ष्य तब पूरा होता है जब जनता, समाज की स्थिति में सुधार आये। उन्होंने इस दौरान लोगों से चुनावी रूझान के बारे में भी बात की। भारतीय जनता पार्टी और संगठन के लिए मजबूती से आगे आने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

यह भी पढ़ेंः-सबको साथ लेकर करेंगे कप्तानगंज का विकास, BJP नेता रमाकांत ने ग्रामीणों से संवाद में कही ये बात