Categories
उत्तर प्रदेश बस्ती

शेखापुर चौराहे पर ग्रामीणों के बीच भावुक हुए रमाकांत, मुलाकात में दिखा अपनापन

बस्ती। विधानसभा चुनाव के साथ ही जनता दरबार में जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों को पहुंचना जारी है। जनप्रतिनिधि, समाजसेवी मुलाकात के रास्ते अब सरकारी योजनाओं की भी जानकारी ले रहे हैं। सत्ताधारी दल के कार्यकर्ता, विधायक, सांसद अब जनता दरबार में सरकार की योजनाओं के बारे में बता रहे हैं। बस्ती के भारतीय जनता पार्टी के नेता रमाकांत पांडेय ने कप्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के शेखापुर में लोगों से मुलाकात की। रमाकांत पांडेय के शेखापुर चौराहे पर पहुंचते ही ग्रामीण, युवा, व्यवसायी एकत्रित हो गये। सभी की अपने स्तर की समस्यायें थीं। इस दौरान श्री पांडेय ने लोगों से उनकी समस्याओं को सुना और निस्तारण के उपाय बताये। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि भारतीय जनता पार्टी की योजनाएं सभी के लिए हैं और सभी को इसका लाभ लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं की जानकारी होना जरूरी है।

 ramakant panday sekhapur

ग्रामीणों से मुखातिब हेाते हुए कहा कि जब तक आप सरकार की योजनाएं, सरकार की इच्छा को नहीं जानेगे तब तक योजनाओं को लाभ उठाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को सरकार योजनाओं के बारे में जानकारी होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, फसल बीमा, रियायती ऋण, पशु बीमा, पेयजल, सिचाई की सुविधा सम्बन्धी योजनाएं सरकार की हैं। जब सभी नागरिकों को सुविधाओं के बारे में जानकारी होगी तभी लाभ मिल पायेगा।

इस दौरान ग्रामीणों ने बड़े ही आत्मीय भाव से मुलाकात की। कुछ देर के लिए बस्ती के कप्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के शेखापुर चौराहे पर यह जनसंपर्क पुरानी यादों को ताजा कर दिया। बड़े-बुजुर्गों ने भारतीय जनता पार्टी के जनाधार के बारे में अवगत कराया। ग्रामीणों ने भारतीय जनता पार्टी से पूर्व के वादे और वर्तमान के काम की चर्चा की।

यह भी पढ़ेंःव्यापारी-युवाओं के बीच पहुंचे रमाकांत, हलुआ बाजार में योजनाओं को लेकर कही ये बात