लखनऊ(Lucknow)। उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के सीतापुर(sitapur) जिले में अलग-अलग इलाकों में कई दर्दनाक हादसे हो गए जिसमें सात लोगों का जान चली गई। जिले के थाना मानपुर इलाके में मंगलवार की देर रात बारिश की वजह से दीवार गिर गई जिससे घर के नीचे सो रहे एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं।

वहीं हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं इस मामले को सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लिया है। वहीं सीएम ने जिला प्रशासन को पीड़ितों की हर संभव मदद करने के आदेश भी दिए हैं। बता दे कि मानपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर मजरा कल्यानपुर निवासी लल्ली देवी (50)पत्नी स्व. लल्लूराम, शैलेंद्र कुमार (10) पुत्र हरिशंकर, शिवा (8) पुत्र हरीश कुमार,महक (2) पुत्री नीरज, सुमन देवी (21) पत्नी, शिवानी (12) पुत्री हरीश कुमार मंगलवार की रात घर में 3 सीट के नीचे सो रहे थे, इस बीच सोते समय दीवार भरभरा कर सो रहे लोगों पर गिर गई। जिससे उनकी जान चली गई।

वहीं इस हादसे के बाद वहां अफरा तफरी मच गई, लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं हादसे की सूचना पाकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और परिवारजनों की मदद से काफी प्रयास कर मलबा हटाकर उसके नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक लल्ली देवी, शैलेंद्र, शिवा, महक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि शिवानी, सुमन गंभीर रूप से घायल हो गई। दोनों को नाजुक हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, सदरपुर इलाके में मंगलवार की रात बारिश ने जमकर अपना कहर ढाया। वहीं बारिश के कारण अलग-अलग स्थानों पर दीवार गिरने से मलबे में दबकर दम्पती समेत तीन लोगों की मौत हो गई। सदरपुर थाना क्षेत्र के बिलौली नानकारी गांव मे मंगलवार की रात राम लोटन (42) पुत्र भगौती प्रसाद पत्नी अनीता (38) के साथ घर में सो रहे थे। देर रात बारिश की वजह से गीली हुई कच्ची दीवार भरभरा कर ढह गई जिसके नीचे सो रहे दंपती दब गए। हादसे की सूचना पाकर परिवारजन और गांव के लोग मौके पर पहुंचे। काफी प्रयास के बाद दबे मलबे के नीचे दंपती को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक दोनों लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके थे। घायलावस्था में अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही थी, लेकिन मौके पर ही दंपती ने दम तोड़ दिया।

दूसरी घटना सदरपुर के महरिया गांव में हुई है। यहां भी दीवार गिरने से श्रीकृष्ण (60) पुत्र मैकू की मौत हो गई। वहीं पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूचना पाकर क्षेत्रीय विधायक नरेंद्र सिंह वर्मा, एसडीएम राम दरश राम, तहसील के प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच की है।

इसे भी पढ़ें-नपुंसक कहने पर देवर ने भाभी को उतारा मौत के घाट, कैंची और हथौड़े से किए कई वार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here