Wednesday, December 8, 2021

सफाईकर्मी के परिजनों को 30 लाख की मदद के साथ ही प्रियंका ने किये सनसनीखेज खुलासे

Must read

- Advertisement -

आगरा /लखनऊ। आगरा में पुलिस हिरासत में सफाईकर्मी की हुई मौत के बाद माहौल गर्म होता जा रहा है। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार रात अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान प्रियंका ने अरुण के परिजनों को 30 लाख रुपए की आर्थिक मदद और केस लड़ने में पूरी कानूनी मदद देने की घोषणा की है। प्रियंका बुधवार को रात करीब 11 बजे आगरा पहुंचीं। आगरा पहुंचकर उन्होंने पुलिस हिरासत में मारे गए अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मुलाकात की। प्रियंका ने अरुण की पत्नी और मां से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। उन्होंने हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया।

- Advertisement -

priyanka gandhi agra 2

इलेक्ट्रिक शॉक देकर मारा गया : प्रियंका

प्रियंका गांधी ने कहा कि उनसे परिवार वालों ने बताया कि अरुण को इलेक्ट्रिक शॉक देकर मारा गया। उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया कि उनके परिवार से करीब वाल्मीकि समाज के 17 से 18 लोगों को पुलिस ने उठाया था। सभी को हिरासत में रख कर पूछताछ किया। उनकी बड़ी बेरहमी से पिटाई की गई। अरुण की बीवी ने मुझे बताया कि सिर्फ महिलाओं ने ही नहीं बल्कि पुरुषों ने भी उनकी पिटाई की। उनके पति को बड़ी बेरहमी से पीटा गया है, उनके हाथों को बांधकर उन्हें मारा गया है। पुलिस की पिटाई से सफाईकर्मी अरूण की मौत हुई है। प्रियंका ने कहा कि परिवार का आरोप है कि वे 2 बजे अरुण से मिले थे लेकिन 2ः30 बजे जानकारी दी गई कि अरुण की मौत हो गई। प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि पोस्टमार्टम के वक्त परिवार का एक भी सदस्य मौजूद नहीं था। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट भी परिवार को नहीं सौंपी गई।

 

कैसा देश बना रहे हम

प्रियंका गांधी ने कहा यह किस तरीके का देश बना रहे हैं हम। क्या किसी के लिए इस देश में न्याय नहीं है। न्याय सिर्फ मंत्रियों के लिए जिनके बेटे अन्याय करते हैं सरकार चुप क्यों हैं? परिवार का आरोप है कि हमें 10 लाख रूपए लेकर चुप रहने के लिए बोला गया लेकिन हमें न्याय चाहिए। ज्ञात हो कि पोस्टमाॅर्टम के बाद डीएम और एसपी की उपस्थिति में सफाईकर्मी का कल ही अंतिम संस्कार करा दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने 10 लाख का मुआवजा और सफाईकर्मी के आश्रित को निगम में नौकरी का वादा किया है।

यह भी पढ़ेंः-हिरासत में सफाईकर्मी की मौत, पीड़ित परिवार से मिलने जा रहीं प्रियंका गांधी हिरासत में

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article