Monday, December 6, 2021

PRIYANKA GANDHI ने जनता से किया बड़ा चुनावी वादा, 10 लाख तक का इलाज मुफ्त

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। विधानसभा 2022 चुनाव से पहले सभी पार्टियां अपने वादों और घोषणापत्रों के साथ जनता दरबार में हैं। सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सब ने देखी है। उन्होंने कहा कि सस्ते और अच्छे इलाज के लिए घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर ‘कोई भी हो बीमारी, मुफ्त होगा 10 लाख तक इलाज सरकारी’। अगर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनती है तो सभी बीमारियों के लिए सरकार 10 लाख का मुफ्त इलाज मुहैया कराएगी।
ज्ञात हो कि इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के हर छोर में जाने वाली कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को बाराबंकी से हरी झंडी दिखाते हुए पार्टी की सात प्रतिज्ञाओं की घोषणा की थी। बाराबंकी में उन्होंने कहा कि ‘हम वचन निभाएँगे’ का नारा लांच किया। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना काल का बिजली का बिल माफ किया जाएगा और सभी उपभोक्ताओं का बिल आधा किया जाएगा।

- Advertisement -

वर्ष 2017 और वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 39.67 फीसदी, सपा को 22.23 फीसदी, बसपा को 21.82 फीसदी वोट मिले थे। कांग्रेस को 6.25 फीसदी वोट मिले थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर लड़े गए उस चुनाव में 2012 की तुलना में वोट प्रतिशत के मामले में सबसे ज्यादा फायदा भाजपा को (24.7 फीसदी अंक अधिक वोट मिले) और सबसे अधिक नुकसान बसपा को (7.7 फीसदी अंक कम वोट मिले) हुआ था। कांग्रेस के वोट प्रतिशत में भी काफी कमी आई। जिसका परिणाम रहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में न्यूनतम के आंकड़े पर आ गयी।

पार्टी के वोट प्रतिशत में 5.4 फीसदी अंकों की गिरावट आई। सपा के वोट प्रतिशत में केवल 3.7 फीसदी अंकों की गिरावट आई। इन तीनों पार्टियों के कुल वोट प्रतिशत में करीब 17 फीसदी अंकों की गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा अन्य छोटी-छोटी पार्टियों के भी वोट प्रतिशत गिरे हैं। जिसकी वजह से भाजपा के वोट फीसद में 24 फीसदी से अधिक का इजाफा हुआ। वर्तमान में उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी प्रदेश में कांग्रेस को जिन्दा करने में लगी हैं।

यह भी पढ़ेंः-प्रतिज्ञा यात्रा को PRIYANKA ने दिखायी हरी झंडी, बाराबंकी में ऐसे लगी चुनाव वादों की झड़ी

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article