Friday, December 3, 2021

प्रतिज्ञा यात्रा : प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़ी जा रही आजादी की दूसरी लड़ाई

Must read

- Advertisement -

अमेठी। उत्तर प्रदेश में अपनी सियासी जमीन वापस पाने के लिए कांग्रेस हरसंभव कोशिश कर रही है। कांग्रेस प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा के माध्यम से लोगों के बीच उनके दर्द का एहसास कर रही है और सत्ता पर निशाना साध रही है। अमेठी पहुंची प्रतिज्ञा यात्रा का संचालन कर रहे एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने देश की आजादी की लड़ाई महात्मा गांधी के नेतृत्व में लड़ी थी। अब कांग्रेस प्रियंका गांधी के नेतृत्व में आजादी की दूसरी लड़ाई लड़ने जा रही है। उन्होंने कहा कि वह लड़ाई गोरे अंग्रेजों के खिलाफ थी, यह लड़ाई काले कारनामे करने वाले काले अंग्रेजों के खिलाफ है। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि, बीजेपी ने जनता से चीनी 13 रुपए और पेट्रोल 35 रुपए प्रति लीटर देने का वादा किया था। आज जनता 110 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल खरीद रही है।

- Advertisement -

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी बाजीराव खड़गे ने अमेठी में सांसद और केंद्र सरकार की मंत्री स्मृति ईरानी के विकास पर तंज कसा। उन्होंने स्मृति ईरानी पर सवाल करते हुए कहा कि पूर्ण रूप से असफल मंत्री अमेठी में सिर्फ दिखावे का दौरा करती हैं। अमेठी में राहुल गांधी के प्रयास से प्रस्तावित कार्य ठंडे बस्ते में डाल दिए गए हैं। खड़गे ने कहा कि निरंकुश सत्ता के विरुद्ध अमेठी से लहर उठनी शुरू हो गई है। अमेठी गांधी परिवार का कर्म क्षेत्र और परिवार है। उन्होंने कहा कि अमेठी के लोगों से गांधी परिवार का पारिवारिक और भावनात्मक रिश्ता है जो कभी मिटने वाला नहीं है। परिवार में जो भूल या गलतियां होती हैं, उसे परिवार के सभी लोग मिलकर सुधारते हैं।

प्रतिज्ञा यात्रा का संचालन कर रहे एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि प्रदेश और केंद्र की बीजेपी सरकार से जनता पूरी तरह त्रस्त हैं। उन्होंने प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान सगरा तिराहे पर स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद नुक्कड़ सभा को सम्बोधित किया। कालिकन मोड़ पर एनएसयूआई के अध्यक्ष सौरभ मिश्र की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में बाइक सवार युवाओं ने यात्रा का स्वागत किया।

लोकतंत्र का गला घोंट रही बीजेपी

पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही है। संविधान का उल्लंघन कर रही है। विपक्षी दलों को आवाज उठाने नहीं दे रही है। सरकार में जो भी जनता की आवाज उठाता है, उसको गिरफ्तार या नजरबंद कर दिया जाता है। वक्ताओं ने प्रियंका गांधी के संदेश को बताते हुए कांग्रेस सरकार बनने पर किए जाने वाले कार्यों की जानकारी सार्वजनिक करते हुए सरकारी की नाकामी गिनाई। गौरीगंज में जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेंः-साथ-साथ दिखे प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव, समीकरण की सुगबुगाहट तेज

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article