UP_Minor_Girls_Boys_Marriage

शादी का एक अजब मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर जिले से सामने आया है। यहां शनिवार को एक विवाह समारोह में पुलिस ने अचानक दस्तक दे दी और दुल्हन से एक सवाल किया। जैसे ही दुल्हन ने पुलिस के जवाब का सवाल दिया वैसे ही विवाह रुकवा दिया गया। उधर, विवाहस्थल पर पुलिस के पहुंचने से हड़कंप मच गया।
बताया जा रहा है, नॉलेज पार्क कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में शनिवार को शादी हो रही थी कि बीच में ही पुलिस अपनी टीम के साथ पहुंच गई। पुलिस की गाड़ी से उतरकर अफसर सीधे दूल्हा-दुल्हन के पास गए और एक सवाल किया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस द्वारा की गई यह कार्रवाई मुख्यमंत्री पोर्टल पर एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा की गई शिकायत के आधार पर की गई है।

दरअसल, एक शख्स ने शिकायत की थी कि नोएडा के एक गांव में एक साथ पढ़ने वाले दो लड़के और दो लड़कियों की शादी हो रही है। जल्द से जल्द आइए, शिकायत मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जिससे मंडप पर हड़कंप मच गया।marriage जैसे ही पुलिस और चाइल्ड हेल्पलाइन के लोगों ने दूल्हा-दुल्हन से उनकी उम्र पूछी वैसे ही शादी रुकवा दी गई। क्योंकि दूल्हा-दुल्हन की उम्र 14 के आसपास निकली, ऐसे में पुलिस ने शादी की इजाजत नहीं दी।

परिजनों को दी सख्त चेतावनी
दूल्हा-दुल्हन की उम्र सुनकर एक बार तो पुलिस भी हैरान रह गई। लेकिन फिर नाबालिग बच्चों का विवाह होने से रुकवा दिया गया। मामले पर ग्रेटर नोएडा प्रोबेशन अधिकारी ने बताया, पुलिस टीम ने पहले उन चारों बच्चों से बात की इसके बाद उम्र से संबंधित दस्तावेज भी देखे। जिससे इतना साफ हो गया कि, चारों बच्चे नाबालिग हैं और इसी कारण पुलिस ने आखिरी वक्त पर पहुंचकर शादी रुकवा दी।minor boys and girls marriage इसी के साथ बच्चों के माता-पिता को सख्त चेतावनी दी है कि अगर भविष्य में वह फिर से इस तरह की हरकत करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। विवाह-स्थल में पुलिस के पहुंचने से पूरे इलाके में सनसनी मची हुई है और हर कोई इस शादी की चर्चा कर रहा है।

ये भी पढ़ेंः- यूपीः 50 साल की सास को बेटी के पति से हुआ प्यार, 25 साल के दामाद संग भागकर रचाई शादी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here