Homeउत्तर प्रदेशकार में ड्राइवर के हेलमेट न पहनने पर कटा चालान, पुलिस का...

कार में ड्राइवर के हेलमेट न पहनने पर कटा चालान, पुलिस का गजब कारनामा

- Advertisement -

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश की ट्रैफिक पुलिस अपने अजीबो-गरीब कारनामों के लिए अक्सर सुर्ख़ियों में रहती है। इस बार अलीगढ़  (Aligarh Traffic Police) जिले में भी ट्रैफिक पुलिस ने ऐसा कारनामा किया है कि जिसके कारण वो एक बार फिर सुर्ख़ियों में है। ये तो आपने कई बार सुना ही होगा कि बिना हेलमेट पहने बाइक का चालान कट गया, मगर बिना हेलमेट पहनने पर कार का चालान काट दिया गया हो। ऐसा कम ही सुनने में आता है।

इसे भी पढ़ें:- कोरोना की दूसरी लहर ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, एक दिन में आए 1.15 लाख से ज्यादा नए मामले

जी हां, अलीगढ़ में ऐसा ही कुछ हुआ है। असल में, यहां हेलमेट न पहनने पर यहां एक कार का चालान काट दिया गया। यहां की ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट ना पहनने पर एक कार का एक हजार रुपये का चालान काट दिया। जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस की इस कार्रवाई पर लोगों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। जब इस मामले ने तेजी पकड़ी तो एसपी ट्रैफिक को इस पर सफाई देनी पड़ी।

एसपी ट्रैफिक ने दी सफाई
जिले के एसपी ट्रैफिक ने कहा, “ई-चालान से बचने के लिए लोग नंबर प्लेट बदल लेते हैं, जिसकी वजह से गलती से कार का चालान कट गया होगा।” उन्होंने बताया कि जिले में गलत नंबर प्लेट के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। यहां तक कि गलत नंबर प्लेट लगाने पर पांच हजार का जुर्माना है।

एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने कहा कि हमारे पास इस प्रकार के जो भी चालान आते हैं, तो उनके एप्लीकेशन लेकर रद्द कर देते हैं। ट्रैफिक पुलिस द्वारा हेलमेट न पहनने के कारण कार का 1000 रुपये का चालान करना चर्चा का कारण बना हुआ है। केवल इतना ही नहीं, इससे पहले भी कई केस सामने आ चुके हैं।

इसे भी पढ़ें:- अमानवीयता: नगर निगम ने एक ही चिता पर आठ शवों का किया दाह संस्कार, कोरोना से गई थी जान

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here