Friday, December 3, 2021

PM MODI ने दी 9 मेडिकल काॅलेजों की सौगात, अब यूपी में फैलेगा का सेहत का उजाला

Must read

- Advertisement -

सिद्धार्थनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सिद्धार्थनगर को बड़ी सौगात दिया है। सिद्धार्थनगर में पीएम मोदी ने नौ चिकित्सा महाविद्यालयों का उद्घाटन कर दिया है। ये कॉलेज सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर जिलों में स्थित हैं। इन 9 मेडिकल कॉलेजों की लागत 2,329 करोड़ रुपये है। प्रधानमंत्री मोदी सिद्धार्थनगर को सौगात देने के बाद वाराणसी जाएंगे। मेडिकल काॅलेज को तोहफा देने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने पूर्वांचल की तस्वीर खराब कर दी थी, बीमारियों की वजह से बीमार कर दिया गया था। वही पूर्वांचल, वही उत्तर प्रदेश पूर्वी भारत को सेहत का नया उजाला देने वाला है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की प्राथमिकता अपने लिए कमाना होता था। वहीं उनकी (मोदी) सरकार की प्राथमिकता गरीब का पैसा बचाना, गरीब के परिवार को मूलभूत सविधाएं देना है। उन्होंने कहा कि अब उत्तर प्रदेश के लोगोे की सेहत में सुधार होगा।

- Advertisement -

 

 pm modi gorakhpur 1

मोदी ने की सीएम योगी की तारीफ

उन्होंने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि यूपी के भाई-बहन भूल नहीं सकते कि कैसे योगी ने संसद में यूपी की बदहाल व्यवस्था की बात सुनाई थी, तब वो बस सांसद थे। छोटी आयु के सांसद बने थे और जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने दिमागी बुखार को बढ़ने से रोक दिया। यूपी में कभी स्वास्थ्य को तव्वजो नही दी गई। गांवों देहातों से भागकर इलाज के लिए दूसरे जिलों जाना पड़ता था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सीएम योगी की सरकार से पहले जो सरकार थी उसने अपने कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में सिर्फ 6 मेडिकल कॉलेज बनवाए थे। सीएम योगी के कार्यकाल में 16 मेडिकल कॉलेज शुरू हो चुके हैं और 30 नए मेडिकल कॉलेजों पर तेजी से काम चल रहा है। प्रदेश के लिए स्वास्थ्य की बेहतर सुविधा उपलब्ध रहेगी।

 cm yogi gorakhpur

24 घंटे घूमती थी भ्रष्टाचार की साइकिल

मोदी ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों में सालों-साल तक बिल्डिंग नहीं बनती थी, बिल्डिंग होती थी तो मशीनें नहीं होती थी। दोनों होते थे तो डॉक्टर-स्टाफ नहीं होते थे। वहीं गरीबों को लूटने वाली भ्रष्टाचार की ‘साइकिल‘ 24 घंटे घूमती रहती थी। दवाई में भ्रष्टाचार, एंबुलेंस भ्रष्टाचार, नियुक्ति में भ्रष्टाचार, पोस्टिंग में भ्रष्टाचार। इससे कुछ परिवारवादियों का तो भला हुआ। लेकिन इसमें पूर्वांचल का फायदा नहीं हुआ।इससे पहले प्रधानमंत्री ने भोजपुरी में सिद्धार्थ नगर की जनता को प्रणाम किया। उपस्थिति जन समुदाय ने उनका अभिवादन किया।

इससे पहले यहां आगमन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा भेंट की। उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य, परिवार एवं कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया भी हैं। यहां वह सिद्धार्थनगर समेत प्रदेश के नौ मेडिकल कालेजों का लोकार्पण किया। इससे पहले डुमरियगंज से सांसद भाजपा नेता जगदंबिका पाल ने विषय प्रवेश कराया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। संचालक आगंतुकों का अभिवादन करते हुए जय श्रीराम का जय घोष की और ऐतिहासिक क्षण में सभी से शामिल होने की अपील कर रही है।

हर जिले में हो एक मेडिकल कालेज

केंद्रीय स्वास्थ्य, परिवार एवं कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि पीएम की सोच है कि हर जिले में एक मेडिकल कालेज हो। एक दिन में नौ मेडिकल कालेजों को समर्पित किया जा रहा है। यह छोटी बात नहीं है बल्कि बड़ी सौगात है। सभी जिलों में रहने वाले लोगों को हेल्थ की सुविधाएं मिलेगी। इसके आसपास रोजगार के अवसर मिलेंगे। पिछले सात साल में स्वास्थ्य सेवा में सुधार हुआ। 170 मेडिकल कालेज खुले हैं। 27 मेडिकल कालेज सिर्फ यूपी में खुले है। पहले 51 हजार सीटें थीं अब 32 हजार सीटों की वृद्धि हुई है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिद्धार्थनगर के बीएसए मैदान में कार्यक्रम स्थल पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल तथा सीएम योगी आदित्यनाथ से साथ पहुंचे हैं। सिद्धार्थनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेडिकल कालेज की प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

यह भी पढ़ेंः-काशीवासियों को PM MODI 5229.96 करोड़ की देंगे सौगात, 25 अक्टूबर के कार्यक्रम की तैयारी पूरी

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article