Categories
उत्तर प्रदेश कानपुर

इत्र कारोबारी की तिजोरी, फर्श और दीवारें भी उगल रहे नोट, 280 करोड़ के पार हुई बरामदगी

कन्नौज /कानपुर। इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर के बाद अब कन्नौज स्थित घर व फैक्ट्री में छापेमारी कर रही जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम के हाथ जैसे कुबरे का खजाना लग गया हो। अधिकारियो की टीम के सामने लगातार नये रखे नोटों का जखीरा मिलता जा रहा है। कानपुर के घर में 177 करोड़ रुपये की बरामदगी के बाद अब कन्नौज में तिजोरी, फर्श और दीवारों से नोट निकल रहे हैं। घर में बोरों में अनाज की जगह नोट भरे मिल रहे हैं। छापेमारी टीम अब तक कन्नौज में 103 करोड़ रुपये बरामद कर चुकी है।

Income tax raid

इत्र कारोबारी के घर व फैक्ट्री में जीएसटी इंटेलीजेंस व आयकर के अधिकारियों समेत 36 लोग अंदर हैं। कन्नौज में नौ ड्रम संदल आयल भी मिला है और गत्ते में 2000 के नोट बरामद हुए हैं। कारोबारी के घर में नोट गिनने की मशीन भी मिली है। अब छामेपारी कर रही टीम को कानपुर और कन्नैज से कुल 280 करोड़ रुपये और भारी मात्रा सोना, चांदी मिला है। अभी तक जांच टीम की ओर से बरामद राशि, सोना और चांदी के बारे अधिकृत बयान नहीं दिया गया है।

Kanpur note

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर में आनंदपुरी आवास से जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम 177 करोड़ रुपये बरामद कर चुकी है और कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला में पैतृक आवास में छापेमारी जारी है। शुक्रवार शाम करीब चार बजे महानिदेशालय जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआइ) अहमदाबाद की टीम आवास के अंदर कारोबारी के दोनों बेटों प्रत्यूष और प्रियांश, दो पंचों सपा नेता नेम सिंह यादव और अमित दुबे उर्फ अल्टर के साथ घर में दाखिल हुई थी। तब से टीम के सदस्य घर के अंदर ही हैं।

kanpur note

टीम अभी तक करीब 15 अलमारी काट चुकी है जबकि 20 ताले तोड़े हैं। गैस कटर से तिजोरी का लाकर तोड़ा गया। घर में मिली नकदी और जेवरात को लेकर अभी तक कोई अधिकृत बयान नहीं आया है। पैतृक आवास से अब तक 103 करोड़ रुपये की बरामदगी की जानकारी मिल रही है। संदल आयल और भारी मात्रा में सोना मिलने की भी बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ेंः-अब कन्नौज में भी इत्र कारोबारी का खजाना, 257 करोड़ नकदी, 15 किलो सोना और 50 किलो चांदी बरामद