सैनिक की मौत पर लोगों ने किया हंगामा, पुलिस की गाड़ी को तोड़ दागे आंसू गैस के गोले

पुलिस ने हालात को काबू में किया और आंसू गैस के गोले भी दाग दिए. गुस्से में खड़ी उस भीड़ ने पुलिस जीपों को भी काफी नुकसान पहुंचाया है. इस घटना को लेकर डीएम विजय किरण आनंद ने बोला है कि माहौल खराब करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

0
605
GORAKHPUR NEWS

गोरखपुर (Gorakhpur) में झंगहा इलाके के राघोपट्टी निवासी आर्मी (Indian Army) में शिक्षक पद पर तैनात धनंजय यादव जिनकी उम्र 30 साल है, उनका शव मिला है, जिसके बाद शुक्रवार को उनका शव घर आते ही तहलका मच गया. शहीद का दर्जा, बहन को सरकारी नौकरी और 50 लाख मुआवजा देने की मांग पर वहां स्थानीय लोग रेलवे ट्रैक पर उतर गए. इससे आवागमन पर भी असर पड़ेगा. जैसे ही शाम हुई, तो तुरंत ही वहां पहुंचे डीएम पर भी भीड़ का गुस्सा निकला और पथराव करने लगी.

नाराज लोगों ने एक बाइक, एक ऑटो और 3 सरकारी गाड़ियों में भी आग लगा दी. वहां की स्थिति ऐसी खराब हुई कि डीएम और एसएसपी को फोर्स के साथ वहां से भागना पड़ गया. इसके बाद में पुलिस ने हालात को काबू में किया और आंसू गैस के गोले भी दाग दिए. गुस्से में खड़ी उस भीड़ ने पुलिस जीपों को भी काफी नुकसान पहुंचाया है. इस घटना को लेकर डीएम विजय किरण आनंद ने बोला है कि माहौल खराब करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

अकेले आया सैनिक का पार्थिव शरीर

ज्ञात हो कि सैनिक के पार्थिव शरीर के साथ उसकी बटालियन से कोई भी नहीं आया. इसी के साथ ही बटालियन से घरवालों के पास फोन आया कि धनंजय को शहीद का सम्मान नहीं मिलेगा. इस बात से नाराज लोगों ने शहीद का पार्थिव शरीर रखकर गोरखपुर-देवरिया मार्ग में काफी जाम लगा दिया. बता दें कि धनंजय यादव साल 2014 में आर्मी में चुने गए थे. सिक्किम में वो तैनात हुए थे. उनकी मौत 22 मार्च की शाम हो गई थी. शुक्रवार को धनंजय का शव घर पहुंचा, पर इस दौरान प्रशासनिक या पुलिस अफसर मौजूद नहीं थे.

इससे नाराज होकर स्थानीय लोग काफी उग्र हो गए और पहले चौराहे पर इस बात का प्रदर्शन किया फिर रेलवे ट्रैक पर पहुंचे. डीएम विजय किरण आनंद ने इस बारे में कहा कि कुछ अराजक तत्वों ने पथराव किया और पुलिस की कुछ गाड़ियों को तोड़ भी दिया. जिसके बाद आंसू गैस के गोले दागकर और लाठी​ चलाकर भीड़ को चोट पहुंचाई. उन्होंने कहा कि जांच कराई जा रही है. डीएम के मुताबिक तनाव को देखते हुए फोर्स लगा दी गयी हैं.

इसे भी पढ़ें-अपनी मौत की अफवाहों पर दुखी हुए Fardeen Khan, बोले- मेरी मां…