100 दिन पूरे होने पर CM योगी आदित्यनाथ ने रखी प्रेस कॉन्फ्रेंस, पिछले साल मे किए गए गिनाए सारे काम

0
188
YOGI

उत्तर प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ ने जब से मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली है तब से एक से बढ़कर एक बड़े से बड़े फैसले लेते नजर आ रहे हैं।उत्तर प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार यानी आज 100 दिन पूरे हो गए हैं इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी। जिसमें उन्होंने पिछले साल में किए हुए कामों को भी गिराया है। वहीं इस दौरान उन्होंने आजमगढ़ और रामपुर में बीजेपी की जीत पर भी बड़ा रिएक्शन दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई सारी बातों को कहा है। उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने कितने सारे आवासों का निर्माण कराया है।

‘नए भारत में नया उत्तर प्रदेश’: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पिछले 100 दिनों में गरीबों के लिए 1,08,200 आवासों का निर्माण कराया गया है जिसने अब तक 44 लाख आवासों का निर्माण भी हो चुका है वही योगी आदित्यनाथ ने यह भी बताया है कि इतने परिश्रम के बाद ‘नए भारत में नए उत्तर प्रदेश’ का भी निर्माण हुआ है। योगी आदित्यनाथ ने बताया कि वह हर दिशा में काम कर रहे हैं। यूपी को बेहतर बनाना चाहते हैं और आगे बढ़ा रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि युवाओं को उद्यमी बनने के लिए आसान तरीका भी ढूंढा गया है बेरोजगारों के लिए1.90 लाख रोजगार देने के लिए 16,000 करोड़ रुपए का कर्ज भी दिया गया है इसके साथ में 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस का निर्माण कार्य पूरा कर दिया गया है। भारत में उत्तर प्रदेश पांच ने एक्सप्रेस-वे वाला देश में सबसे पहला राज्य बन गया है। सीताराम योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ और रामपुर में 2 सीटें बीजेपी की होने पर भी चर्चा चलाई है।

आजमगढ़ और रामपुर सीट जीतने को लेकर दिया रिएक्शन

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ और रामपुर में बीजेपी की जीत पर भी बड़ा रिएक्शन दिया है । पिछले चुनाव में इन दोनों सीटों को जनता ने सपा के हवाले कर दिया था। लेकिन इस बार यह दोनों सीटें बीजेपी ने अपने खेमे में कर ली। योगी आदित्यनाथ ने कहा, “कि आजमगढ़ रामपुर से 2 सीटें जो 19 में सपा द्वारा जीती गई थी इस साल उपचुनाव में बीजेपी ने जीत ली हैं”। उन्होंने आगे कहा कि यूपी में यह पहली बार था कि एक गठित सरकार पूरे 5 साल रही हो और पूरे बहुमत के साथ फिर से उसने सत्ता में वापसी पाई हो इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि हमने जो वादा किया था उसे भी पूरा किया है। हमने जिस जिस को रोजगार देने की बात कही उसके लिए भी योजनाएं चलाई जा रही हैं हम जो वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं।

Read More-लालू प्रसाद यादव की हालत बिगड़ी करा गया अस्पताल में भर्ती, चल रहा है इलाज