ओमप्रकाश राजभर ने पिछड़ा वर्ग को इसलिए कहा अशिक्षित, गंवार और नासमझ…

0
468
OM prakash rajbhar

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ चुनाव मैदान में रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओपी राजभर पहले ईवीएम पर सवाल उठाये तो अब जनता की समझ पर सवालिया निशान लगा दिया है। उन्होंने पिछड़े वर्ग के लोगों को अशिक्षित, गंवार और नासमझ करार दिया है। ओमप्रकाश राजभर ने माना कि जनता को समझाने में असफल रहे। उन्होंने कहा कि हम जिस वोट को अपने साथ लाना चाहते थे, उनमें बड़ी अशिक्षा है, अशिक्षा की वजह से उसे शिक्षा की बात समझ नहीं आता ही। नौकरी की बात समझ नहीं आती है। जो कभी बीमार नहीं हुआ या जिस परिवार में कोई हॉस्पिटल नहीं गया उसे हमारी फ्री इलाज की बात समझ नहीं आई। जो हॉस्पिटल आया था उसे समझ आया कि सूद पर पैसा लेना पड़ा, जमीन गिरवी रखनी पड़ी।

उन्होंने बुलडोजर के मुद्दे पर कहा कि ये बुलडोजर चलाने वाले लोग, अभी देखा मैंने सोशल मीडिया पर हमारे कुछ बैकवर्ड क्लास के लोग जो अशिक्षित, गंवार हम उनको कहते हैं, नामसमझ आप बुलडोजर पर बैठकर नारा लगा रहे हो। उतना समय अपने बच्चे को पढ़ाने में लगा देते। अपने बच्चे को डॉक्टर, मास्टर इंजनीयर बनाने में लगाते।

ओपी राजभर से जब यह पूछा गया कि जनता ने आपकी बातों को खारिज कर दिया तो वह तल्ख हो गये। उन्होंने कहा कि जनता मत माने, हमने तो समझाने का प्रयास किया। क्लास में टीचर समझाता है। 50 को पढ़ाता है, सब मेरिट तो नहीं पाते। 2-3 फर्स्ट आ जाते हैं, 10-20 फेल हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी अखिलेश यादव से बातचीत हुई है और एक-एक सीट पर समीक्षा की जाएगी कि कहां क्यों हारे और जहां जीते वहां वजह क्या रही। आगे की रणनीति समीक्षा के अनुसार बनायेंगे।

यह भी पढ़ेंः-अखिलेश और आजम खान लेंगे बड़ा फैसला, विधायकी से दोनों दे सकते हैं इस्तीफा