Friday, December 3, 2021

गाजीपुर बार्डर पर किसानों के खिलाफ लगा आपत्तिजनक पोस्टर, माहौल बिगाड़ने की थी साजिश

Must read

- Advertisement -

गाजियाबाद। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान दिल्ली से सटे गाजियाबाद की अधिकांश सीमा पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे है। शनिवार को दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बार्डर पर जारी किसान के धरना-प्रदर्शन के बीच एक आपत्तिजनक पोस्टर सामने आया है। गाजियाबाद स्थित दिल्ली-यूपी गेट (गाजीपुर बार्डर) पर किसानों के आंदोलन का मामले में नया मोड़ आ गया है। जहां एक ओर शुक्रवार को दिल्ली पुलिस द्वारा बैरिकेड हटाये गये। वही पर दूसरी ओर शनिवार सुबह बैरिकेडिंग के पास हाईवे के डिवाइडर पर हिंदू सेना द्वारा कुछ पोस्टर चस्पा किए गए हैं। इन पोस्टरों मंे बहुत ही अमर्यादित, अशोभनीय टिप्पणी की गयी है। पोस्टरों में लिखा है कि ‘दुष्कर्मी किसान, हत्यारे किसान आंदोलन बन्द करो’ हालांकि जैसे ही इन पोस्टर की भनक पुलिस को लगी पुलिस ने यह पोस्टर वहां से हटा दिया। पोस्टरों की भाषा और साजिश को समझा जा सकता है।

- Advertisement -

इन पोस्टरों में लिखा है-दुष्कर्मी किसान आंदोलन बंद करो’, आतंकवादी किसान आंदोलन बंद करो’, ‘हत्यारे किसान आंदोलन बंद करो’, ‘दंगाई किसान आंदोलन बंद करो’। ज्ञात हो कि समय रहते पुलिस ने यह पोस्टर वहां से हटा दिए हैं। वहीं दूसरी ओर इस पोस्टर में साफ तौर पर लिखा है हिंदू सेना साथ ही सुरजीत यादव नामक व्यक्ति ने अपना मोबाइल नंबर भी इन पोस्टर पर लिखा हुआ था। इस पोस्टर के बाद शहर का माहौल बिगड़ना स्वाभाविक था।

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की तमाम सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के चलते बंद पड़े रास्तों को दिल्ली पुलिस ने बहाल कर दिया है। गुरुवार को टीकरी बॉर्डर का एक रास्ता खोलने के बाद शुक्रवार को दिल्ली पुलिस गाजीपुर बॉर्डर पर लगे बैरिकेडिंग हटा दी गई।पुलिस ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या नौ (एनएच-9) को खोल दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः-अंतिम अरदास में राकेश टिकैत ने दी चेतावनी, अजय मिश्रा का इस्तीफा नही तो यहीं से आंदोलन

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article