UP में लॉकडाउन-4 के बाद लगातार बढ़ रहे हैं, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 

0
95

कोरोना के कहर पर अंकुश लगाने की दिशा में केंद्र सरकार ने लॉकडाउन का सिलसिला शुरू किया हुआ है। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच वर्तमान में लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है। आम जनता को सहूलियतें प्रदान करने के लिए सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में कुछ छूट देने का फैसला किया है, ताकि आम जनमानस को समस्याओं से निजात मिल सके। मगर लॉकडाउन के चौथे चरण में मिले छूट के बाद उत्तर प्रदेश में तेजी से संक्रमण के मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़े :कोरोना वायरस के बीच पड़ोसी ने मशहूर एक्टर पर छींका, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

यहां पर आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि 18 मई से लगे लॉकडाउन-4 के बाद आठ दिनों में उत्तर प्रदेश में  2033 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। लॉकडाउन के तीसरे चरण तक प्रदेश में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 4464 था। वहीं, अब यह आंकड़ा बढ़कर 6,497 तक पहुंच गया है। मगर इस बीच राहत की बात यह है कि प्रदेश में एक्टिव केस कम है और यूपी में अभी तक 3,360 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। एक्टिव केसों की संख्या 2,668 है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 229 संक्रमितों के मामले सामने आए है। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित बस्ती और बलिया से सामने आए हैं। अब प्रदेश में कुल मरीजों का आंकड़ा 6497 तक पहुंच चुका है, जिसमें से 1,663 श्रमिक है।

इसके साथ ही सोमवार को कोरोना के चपेट में आने से 8 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। मेरठ में दो, जबकि बस्ती, संतकबीरनगर, प्रतापगढ़, गोरखपुर, बरेली और इटावा में 1-1 कोरोना मरीजों की मौत हुई। इस तरह अब तक प्रदेश में 169 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी हैं। वहीं, अगर हम आपको जिलेवार कोरोना संक्रमण के मामले बताते चले तो  आगरा में नौ, मेरठ में दो, नोएडा में आठ, कानपुर नगर में सात, गाज़ियाबाद में छह, सहारनपुर में एक, फिरोजाबाद में 10, मुरादाबाद में पांच, रामपुर में 19, वाराणसी में 13, बाराबंकी में सात, जौनपुर में आठ, अलीगढ़ में एक, बस्ती में 16, बुलंदशहर में एक, गाजीपुर में आठ, सिद्धार्थनगर में सात, बिजनौर में तीन, बहराइच में तीन, प्रयागराज में दो, संभल में एक, मथुरा में चार, रायबरेली में दो, संतकबीरनगर में पांच, सुलतानपुर में दो, प्रतापगढ़ में एक, अमरोहा में तीन, अमेठी में पांच, बरेली में चार, शामली में दो, कौशाम्बी में दो, गोरखपुर में 13, इटावा में पांच, फतेहपुर में एक, महाराजगंज में एक, अम्बेडकरनगर में दो, बदायूं में एक, बलिया में 16, चित्रकूट में नौ, उन्नाव में एक, मैनपुरी में एक, भदोही में चार, चंदौली में दो, शाहजहांपुर में एक, एटा में तीन और हमीरपुर में दो नए कोरोना मरीज पाए गए हैं।

ये भी पढ़े :कोरोना वायरस से ज्यादा खतरनाक हुआ ‘अम्फान’ तूफान, इन 2 राज्यों में मचाई भारी तबाही, खतरे में लाखों लोग