अब समाजवादी पार्टी के संरक्षक देखेंगे मैं मुलायम सिंह यादव

mai mulayam singh yadav

दिल्ली। राजनेताओं के जीवन पर फिल्म बनने की कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है। समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के जीवन पर बनी फिल्म मैं मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के सिनेमा हॉलों में 29 जनवरी को रिलीज होगी। फिल्म को लेकर बड़ी तैयारी की जा रही है। फिल्म के निर्माता मीना सेठी मंडल ने बताया कि फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्म पर भी रिलीज करने की योजना है। कोलकाता में आयोजित लिफ्ट इंडिया अवार्ड में मैं मुलायम सिंह यादव फिल्म को बेस्ट बायोपिक समेत कई कैटेगरी में आठ पुरस्कार मिले हैं। फिल्म ने बेस्ट निर्देशक, बेस्ट डेब्यू कलाकार, बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस, बेस्ट प्रोड्यूसर, बेस्ट आर्ट डायरेक्टर, बेस्ट मेक अप आर्टिस्ट, बेस्ट बायोपिक और बेस्ट कास्ट्यूम डिजाइन का अवार्ड जीता है।

यह भी पढ़ेंः-मां की आस्था को लगी ठेसः भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का 80 साल में हुआ निधन
शीघ्र ही फिल्म का विशेष शो मुलायम सिंह यादव के आवास पर होगा। सपा संरक्षक अपने जीवन पर आधारित फिल्म को देख सकेंगे। सपा कार्यकर्ताओं के लिए भी इसका विशेष शो आयोजित किया जाएगा। समाजवादी पार्टी के नेता इस फिल्म को लेकर बहुत उत्सुक हैं। फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता अमित सेठी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के हाव-भाव, उनकी चलने की स्टाइल, उनकी बोलने की शैली को आत्मसात करने की कोशिश की गयी है। मुलायम सिंह से जुड़े तमाम वीडियो देखने पड़े।

फिल्म में मुलायम के अलावा दमदार किरदार उनके भाई शिवपाल यादव का है। शिवपाल का रोल मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह चक्रवर्ती ने निभाया है। प्रकाश बलबेटो ने राम मनोहर लोहिया और गोविंद नामदेव ने चैधरी चरण सिंह का रोल निभाया है। अभिनेत्री जरीना वहाब ने मुलायम की मां और अनुपम श्याम ने पिता का अभिनय किया है। तोशी और शारिब ने इस फिल्म का संगीत तैयार किया है और सलीम शेख ने गीत के बोल लिखे हैं।

यह भी पढ़ेंः-करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं अखिलेश यादव के सौतेले भाई, जीते हैं ऐसी शाही जिंदगी