नोएडा भी हुआ लॉकडाउन, UP के लिए CM योगी ने दिए बड़े संकेत

0
2274
cm yogi

इन दिनों दुनिया के अधिकतर देशों में कोरोना वायरस का आंतक मचा हुआ है। इस वायरस की वजह से अब तक हजारों लोगों की मौत हो गई। तो वही लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है। इतना ही नहीं, भारत में भी कोरोना वायरस पैर पसार रहा है। भारत में अब तक कोरोना वायरस की चपेट में 350 से ज्यादा लोग आ चुके है। तो वही 6 लोगों की मौत भी हो गई है। जिस वजह से केंद्र सरकार और तमाम राज्यों की सरकार लोगों के लिए स्वास्थ्य एडवायजरी जारी कर रही है लेकिन इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों से आग्रह कर रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है। जिसमे पूरे देश ने उनका साथ दिया है लेकिन अब यूपी न्म इस कर्फ्यू का कुछ समय के लिए और बढ़ा दिया है। जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी थी।

दरअसल देश में रविवार सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू लगा हुआ है। इस दौरन तमाम लोग अपने घर में है ताकि वह कोरोना से खुद को बचा सके। और इसका असर देश भर में देखने को भी मिला है लेकिन अब उत्तर प्रदेश में नोएडा समेत सभी जिलो को लॉकडाउन कर दिया गया है। योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सभी जिलो को सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया है। हालांकि योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश में इस लॉकडाउन के  संकेत दिए है। जिसके बाद अब ये फैसला लिया गया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का कहा था कि आने वाले दिनों में लोगों को जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहना है जरूरी सामानों की जमाखोरी करने की कोई जरूरत नहीं है यूपी में कोरोना वायरल को 27 मरीजे थे। जिसमें से 11 पूरी तरह ठीक हो गए है और बाकि के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

इसके आगे उन्होंने कहा, ” हमारा कोशिश यही होनी चाहिए कि कोरोना वायरस की चपेट में आए लोगों की संख्या किसी भी तरह न बढ़े। इसके लिए हमें जनता कर्फ्यू जैसे कार्यक्रमों को लिए तैयार रहना चाहिए। मैं पूरे प्रदेश से अपील करता हूं कि जनता कर्फ्यू को लेकर साथ दें। जो लोग फ्रंट फुट पर कोरोना को लड़ने के प्रयास कर रहे हैं वह अभिनंदनीय है।”

ये भी पढ़ें:-कोरोना वायरस के खिलाफ शुरू हुई जंग, जनता कर्फ्यू का दिखा पूरे देश में असर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here