marrige

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश बाराबंकी (Barabanki) जिले में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवती के गैर धर्म में विवाह कर लेने पर उसके परिजन ने उसे खूब मारापीटा और उसका सिर मुंडवा कर पूरे गांव में घुमाया। युवती के साथ हुई इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। वहीं पुलिस ने भी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक यूपी के बाराबंकी (Barabanki) फतेहपुर कोतवाली के एक गांव में मिथुन नाम का युवक रहता था। मिथुन (mithun) अनाथ था और मजदूरी करके अपना जीवनयापन करता था। मिथुन के घर से थोड़ी दूर पर ही एक मुस्लिम युवती अपनी दादी के साथ एक झोपड़े में रहती थी। युवती के भी मां-बाप की मौत हो चुकी थी। मिथुन (mithun) और उस युवती के बीच कुछ दिनों से प्रेम संबंध चल रहा था। इन दोनों ने रविवार सुबह गांव के ही एक धार्मिक स्थल पर विवाह रचा लिया। विवाह के बाद युवती राजी खुशी लड़के के घर चली गई थी। लड़की के विवाह की खबर जब उसके चाचा व चचेरे भाइयों को मिली तो वह लोग गुस्से से पागल हो गए और सोमवार की सुबह मिथुन के घर आ धमके। मिथुन (mithun) उस वक्त घर पर नहीं था।

युवती का सिर मुंडवाया

घर में लड़की को अकेला पाकर उन सबने से उसकी जमकर पिटाई कर दी और उसका सिर मुंडवा कर पूरे गांव में घुमाया। उन लोगों में उस जान से मारने की भी धमकी दी। लड़की ने जैसे तैसे खुद को छुड़ाया और भाग कर स्थानीय थाने पहुंची, पुलिस को दी तहरीर में उसने बताया कि सोमवार को चाचा रिजवान पुत्र अली हुसैन, नूर आलम, मो. शब्बीर, समी मुझे ने मुझे घर से बाहर बुलाया। इसके बाद चाचा रिजवान की पत्नी नजीरा, शबनम और मो. यूनुस आदि ने उसे लात-घूंसे, चप्पल और डंडों से मारा पीटा फिर उसका बाल छील दिया। लड़की ने तहरीर में कहा कि परिवारीजन उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

रिजवान कह रहा था इसे जिंदा छोड़ना ठीक नहीं होगा। युवती की तहरीर पर पुलिस ने अपराधिक कानून संशोधन अधिनियम, महामारी अधिनियम के साथ ही और भी कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने युवती के चाचा रिजवान के अतिरिक्त नूर आलम, नजीरा,मो. शब्बीर, समी, शब्बीर की पत्नी नाम अज्ञात, शबनम और मो. यूनुस के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है जिसमें से पुलिस ने रिजवान, नूरआलम और शब्बीर को अरेस्ट कर लिया है ।

इसे भी पढ़ें:-अनोखा विवाह : इस जोड़े ने 130 रिश्तेदारों के साथ हवा में की शादी, जानें कैसे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here