गोरखपुर कोर्ट परिसर में हत्या, बच्ची से रेप के आरोपी को पीड़िता के पिता ने दौड़ाकर मारी गोली

0
545
Gorakhpur court

गोरखपुर। गोरखपुर में शुक्रवार को दीवानी कचहरी गेट पर बड़ी वारदात हुई है। नाबालिग से रेप के एक आरोपी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने कोर्ट परिसर के गेट पर हत्या मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। मारे गए व्यक्ति का नाम दिलशाद हुसैन बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दिलशाद हुसैन बिहार का रहने वाला था। पीड़ित लड़की के पिता ने उसकी हत्या की है। हत्या के आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

Gorakhpur court

कचहरी गेट पर हुए इस सनसनीखेज हत्याकांड से वहां मौजूद अधिवक्ता भड़क गये हैं। अधिवक्ताओं ने कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दिलशाद हुसैन कचहरी में एक वकील से मिलने आया था। इसी दौरान कचहरी के मेन गेट पर उसे गोली मार दी गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान मौके पर कुछ पुलिसकर्मी मौजूद थे। गोली चलने के दौरान पुलिस वाले भाग गये। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस की वकीलों से तीखी बहस भी हुई है।

जमानत पर बाहर था दिलशाद

बताया जा रहा है कि मारे गया शख्स दिलशाद हुसैन की उम्र करीब 30 वर्ष थी। दिलशाद नाबालिग से रेप के मामले में जमानत पर बाहर था। रेप में मामले में उसकी पहली तारीख थी। कोविड प्रोटोकॉल की वजह से कचहरी परिसर में वादकारियों का प्रवेश नहीं हो रहा है। इस वजह से दिलशाद हुसैन ने अपने वकील को दोपहर 1.25 बजे फोन किया। दिलशाद का वकील बाहर आकर उससे मिलने वाले थे, इसी दौरान लड़की के पिता की उस पर नजर पड़ गई। दिलशाद अपने वकील का इंतजार कर रहा था।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लड़की के पिता ने उसे देखते ही गोली चला दी लेकिन पहली गोली मिस कर गई तो दिलशाद भागने लगा। इसके बाद लड़की के पिता ने उसे दौड़ाकर पीछे से गोली मार दी। दिन दहाड़े सबके सामने हुई इस वारदात से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। बताया जा रहा है कि इसी दौरान साइकिल स्टैंड पर मौजूद एक युवक ने दौड़ाकर हत्यारोपी को पकड़ लिया है। पकड़े गये व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया गया। बताया जा रहा है कि हत्यारोपी गोरखपुर के बड़हलगंज क्षेत्र का रहने वाला है।

ये भी पढ़ेंः-हाथरस में कांग्रेस को लगा झटका, रेप कांड के पीड़ित परिवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार