Multiplex,

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब काफी कमजोर पड़ चुकी है। प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के नए केस भी अब नहीं मिल रहे हैं। राज्य में कंट्रोल हो चुके कोरोना वायरस को देखते सरकार भी लगातार पाबंदियों में लगातार ढील देने का प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में आगामी सोमवार यानी 5 जुलाई से उत्तर प्रदेश में मल्टीप्लेक्स (Multiple), सिनेमा हॉल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम खोलने की इजाजत दे दी गयी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने सिनेमा हॉल संचालकों की आवश्यकताओं और समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी का असर सिनेमाहाल संचालकों के व्यवसाय पर पड़ा है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है। राज्य में संक्रमण दर न्यूनतम है। यहां रोजाना ढाई लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट किये जा रहे हैं जबकि पॉजिटिविटी दर एक प्रतिशत से भी कम हो चुकी है। मालूम हो कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 2 लाख 70 हजार 723 कोरोना जाँच की गयी जबकि 24 घंटे में प्रदेश भर में संक्रमण के 133 नए मामले आये हैं। वहीं 228 मरीज स्वस्थ हुए हैं। बता दें कि प्रदेश भर में अब तक 5 करोड़ 83 लाख 82 हजार से अधिक टेस्ट किये जा चुके हैं जबकि 16 लाख 81 हजार 208 से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

हालांकि इस छूट के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा।मुख्यमंत्री योगी (Chief Minister Yogi)ने कहा कि गांवों, छोटे कस्बों में जल्द ही हेल्थ एटीएम (Health ATM) लगाया जायेगा। इससे लोग बॉडी मास इंडेक्स, ब्लड प्रेशर, मेटाबॉलिक ऐज, बॉडी फैट, हाईड्रेशन, पल्स रेट, हाइट, मसल मास, शरीर का तापमान, शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा, वजन सहित कई पैरामीटर की जांच कर सकेंगे, हेल्थ एटीएम (Health ATM) के संचालन के लिए तकनीशियनों को प्रशिक्षित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें:-कोविड-19 : 24 घंटे में आए 3.29 लाख नए केस, स्वस्थ होने वालों की संख्या में हुआ इजाफा, जानें कितनी हुईं मौतें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here