Friday, December 3, 2021

मुख्तार अंसारी पर और कसा शिकंजा, SDM ने इन सम्पत्तियों की खंगाली जानकारी

Must read

- Advertisement -

आजमगढ़ /लखनऊ। बांदा जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। आजमगढ़ के एसपी की रिपोर्ट पर लखनऊ के एसडीएम ने गुरुवार को मुख्तार अंसारी की संपत्ति खंगाली है। उनकी और उनके करीबियों की सम्पति पर नजर है। बताया गया है कि मुख्तार अंसारी की पत्नी आयशा खान के नाम से लखनऊ के हुसैनगंज में करोड़ों की संपत्ति है। इनमें से एक प्रापर्टी के एक हिस्से में माफिया की पत्नी पेट्रोल पंप चला रही है। एलडीए का कहना है कि जिस जमीन पर पेट्रोल पंप चल रहा है। उसका अभी लीज एग्रीमेंट भी नहीं हुआ है। नहीं होने से पहले ही पेट्रोल पंप चलाये जाने का मामला आया है। पेट्रोल पंप का मामला आने के बाद प्रशासन इस पेट्रोल पंप और जमीन के कागजात को खंगालने में जुट गया है। उम्मीद की जा रही है कि बहुत जल्द ही माफिया मुख्तार अंसारी की करोड़ों की संपत्ति पुलिस जब्त कर लेगी। इस सम्पत्ति के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज में माफिया मुख्तार अंसारी ने अवैध कमाई से करोड़ों की जमीन अर्जित की है।

- Advertisement -

Mukhtar Ansari

ज्ञात हो कि इससे पहले गत सोमवार को सीजेएम रवि कुमार गुप्ता की अदालत में पुलिस ने जालसाजी के एक मामले में आरोपी मुख्तार अंसारी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 2 नवंबर को तय की है। चार्जशीट दाखिल करने के दौरान आरोपी मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश भी किया गया था।

27 अगस्त 2020 को प्रभारी लेखपाल सुरजन लाल ने लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में मुख्तार अंसारी और उसके दोनों बेटों अब्बास और उमर के खिलाफ फर्जी कागजातों से निष्क्रान्त जमीन पर कब्जा करने और आपराधिक साजिश रच अवैध निर्माण करने की एफआईआर दर्ज कराई थी। यह एफआईआर धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक साजिश की धाराओं 120 बी, 420 ,467, 468 और 471 के साथ सार्वजनिक संपत्ति निवारण अधिनियम की धारा में लिखाई गई थी। माना जा रहा है कि इस कार्रवाई के बाद मुख्तार अंसारी पर और शिकंजा कस जायेगा।

यह भी पढ़ेंः-बाहुबली मुख्तार अंसारी की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने चार्जशीट पर ऐसे लिया संज्ञान

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article