Monday, January 25, 2021
Home उत्तर प्रदेश यूपी के पीलीभीत में इस व्यक्ति की मासिक आय है केवल 4...

यूपी के पीलीभीत में इस व्यक्ति की मासिक आय है केवल 4 रुपये, जानिए क्या है माजरा

यूपी के पीलीभीत जिले में राजस्व विभाग का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप भी हैरत में पड़ जायेंगे। यहां के राजस्व विभाग ने एक व्यक्ति का आय प्रमाण पत्र केवल 4 रुपए महीने का ही बना दिया। इसका मतलब है कि उस व्यक्ति की सालाना आय 48 रुपए मात्र है। जब इस मामले का खुलासा हुआ तो अधिकारी प्रमाण पत्र को निरस्त कराने में जुट गए हैं। बीसलपुर तहसीलदार आशुतोष कुमार ने बताया कि गांव अजुर्नपुर के रहने वाले बाबू राम ने हाल ही में अपना आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए एक साइबर कैफे पर ऑनलाइन आवेदन कराया था।

इसे भी पढ़ें:- सुहागरात की रात दूल्हे का हाई वोल्टेज ड्रामा, दुल्हन के साथ की मारपीट, वजह जान हो जाएंगे हैरान

अपने ऑनलाइन आवेदन में बाबू राम ने 4000 रुपए मासिक और 48 हजार रुपए वार्षिक आय होने का प्रमाण दिया था। मगर 19 दिसंबर को एक ऐसा प्रमाण पत्र जारी हुआ जो सबके लिए हैरत का विषय बना हुआ है। तहसीलदार आशुतोष कुमार के हस्ताक्षर से एक आय प्रमाण पत्र जारी किया गया जिसमें 4 रुपए मासिक आय और 48 रुपए वार्षिक आय लिखी गई है। इस प्रमाण पत्र में तहसीदार आशुतोष कुमार के हस्ताक्षर भी बकायदा मौजूद थे। साथ ही इस प्रमाण पत्र में यह भी लिखा गया है कि ये महज 3 वर्ष तक ही मान्य है। जब इस प्रमाण पत्र को बाबू राम ने देखा तो वो चौंक गया। जब उसने प्रमाण पत्रों को राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिखाया तो अधिकारी भी प्रमाण पत्र देखकर हैरान रह गए। जिसके बाद वो इस मामले को दबाने की कोशिश करने में लग गए।

वहीं तहसीलदार आशुतोष कुमार ने बताया कि बाबूराम का आय प्रमाण पत्र 4 हजार रूपए मासिक और 48 हजार रूपए वार्षिक का बनाया गया था, मगर तकनीकी कारण से गलत आय प्रमाण पत्र जारी हो गया है। जिसके बाद डीएम कायार्लय में पत्र भेजकर आय प्रमाण पत्र को निरस्त कराने की इजाजत मांगी गई है। जैसे ही अनुमति मिलेगी तुरंत ही गलत प्रमाण पत्र निरस्त करके और सही प्रमाण पत्र जारी कर दिया जायेगा ।

इसे भी पढ़ें:- यूपी का मौसमः अगले 3 दिन पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली सर्दी, येलो अलर्ट जारी

Most Popular