Friday, December 3, 2021

करोड़ों का किला, जेल जैसी दीवारें, 50 कैमरे, ऐसा है विकास दुबे का साम्राज्य, नेता भी टेकते हैं माथा

Must read

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के कानपुर एनकाउंटर (kanpur encounter) की चर्चा पूरे देश में है. हर कोई कुख्यात अपराधी विकास दुबे के बारे में जानना चाहता है. विकास दुबे एक ऐसा अपराधी है जिसने पुलिस की नाक के नीचे कई घटनाओं को अंजाम दिया है और स्थानीय नेता भी इससे खौफ खाते हैं. जी हां, विकास दुबे ने सिर्फ अपराधों के दम पर उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में साम्राज्य खड़ा किया हुआ है और जो इसका गांव है उसे देखने के बाद लोगों की आंखें फटी की फटी रह जाती है. किले की तरह मकान में दीवारें भी जेल की तरह हैं और चारों तरफ से कंटीले तारों का घेराव है. कुल मिलाकर एक ऐसा किला जिसमें कोई घुसने की कोशिश भी करेगा तो अंदर बैठे विकास दुबे को उसकी खबर हो जाएगी.

- Advertisement -

50 सीसीटीवी कैमरे
विकास को स्थानीय लोगों के बीच पंडितजी के नाम से मशहूर है और यही विकास लोगों से साफ कह चुका है कि, अगर उसके बिकरू में कोई घुस सकता है तो सिर्फ सेना. इसके अलावा किसी की भी हिम्मत नहीं है गांव में घुसने की फिर चाहे वो पुलिस हो या पीएसी. विकास के किले जैसे मकान में 50 से ज्यादा तो सीसीटीवी लगाए गए हैं और दीवारों की ऊंचाई भी राजा-महाराजा के महलों जैसे 30 से 40 फीट है.

करोड़ों की है संपत्ति
विकास दुबे को कानून का कोई खौफ नहीं है और इसी वजह से प्रदेश के कई शहरों में उसका करोड़ों का साम्राज्य है. विकास दुबे के पास लग्जरी कारें और लाखों के फर्नीचर के साथ लग्जरी इलेक्ट्रॉनिक के सामान भी हैं. देखा जाए तो वह गांव में ही राजा-महाराजा जैसी जिंदगी जीता हैvikas dubey जिसमें किसी की न तो दखलअंदाजी है और न ही कोई बिना इजाजत वहां घुस सकता है. गांव के हालात ऐसे हैं कि लोग भी उसके डर की वजह से अपना मुंह बंद रखते हैं क्योंकि, पैसों के दम पर विकास ने लोगों को भी अपना बनाया हुआ है. इस वजह से कोई भी ग्रामीण उसके खिलाफ नहीं बोलता.

नेता भी टेकते हैं माथा
अपराधों के दम पर विकास दुबे का इस कदर दबदबा है कि कोई भी उसका कहा नहीं टालता. जब चुनाव आते हैं तो वहां के स्थानीय नेता जो सांसद या विधायकी का चुनाव लड़ते हैं वह भी पहले अपराधी विकास से संपर्क करते हैं और माथा टेकते हैं. vikas dubey kanpurचुनाव भी वही जीतता है जिस पर विकास दुबे हाथ रख देता है यानि जिस नेता को विकास पंसद करता है उसी को गांव वाले भी वोट देते हैं. इस तरह विकास दुबे की राजनीतिक पैठ भी बढ़ती जा रही है.

60 मुकदमे फिर भी नहीं है कानून का खौफ
विकास दुबे के खिलाफ 60 मुकदमे दर्ज हैं और कई बार जेल भी जा चुका है. लेकिन पहुंच होने की वजह से हर बार जमानत पर बाहर आ जाता है. विकास दुबे जिस तरह से वारदातों को बिना खौफ के अंजाम देता है उससे इतना तो साफ है कि, विकास को पुलिस का या कानून को कोई डर नहीं है. तभी तो जब पुलिस ने विकास दुबे के साम्राज्य में घुसने की कोशिश की तो उन्हें अपने जीवन से ही हाथ धोना पड़ा.

ये भी पढ़ेंः- विकास दुबे की दरियादिली के मुरीद थे गांववाले..इसलिए 60 मुकदमे झेलने के बाद भी सभी ठोकते थे सलामी 

- Advertisement -

More articles

Latest article