Friday, December 3, 2021

नट बस्ती में पहुंची मंत्री स्वाती सिंह तो झोपड़ी की महिलाओं ने बतायी ये बात

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में गोहरू रोड एवं खुदा ताल नहर किनारे झुग्गी-झोपड़ियों में बसे नट समुदाय के बीच पहुंचीं। उन्होंने प्रत्येक झोपड़ी में जा कर वहां की स्थिति को परखीं और अधिकारियों को वहां शिविर लगाकर आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र के साथ ही पात्रों को आवास दिलाने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने नट समाज के लोगों की जीवनचर्या और उनकी समस्याओं के बारे में बात कीं। सेंट्रल इंस्टीट्यूट आफ पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी, बिजनौर रोड पहुंचकर वहां चल रहे कौशल विकास मिशन का निरीक्षण किया। विद्यार्थियों से व्यवस्था और पठन-पाठन के बारे में जानकारी ली।

- Advertisement -

swati singh college

गोहरू रोड नट बस्ती में पहुंची स्वाती सिंह को देखते ही वहां के नट समाज के लोग प्रसन्न हो गये। औरतें उनको अपनी झुग्गियों में ले गयीं और बातें कीं। स्वाती सिंह एक-एक झुग्गी में जाकर व्यवस्था देखीं और नट समाज के लोगों के साथ बातचीत कीं। उन्होंने नट समाज के लोगों को आश्वस्त किया कि कोई भी जरूरत पड़े तो हमारा दरवाजा पहले भी घंटे खुला है।

 Swati singh college

उन्होंने पुनर्वास की व्यवस्था के साथ ही पात्र लोगों के राशनकार्ड, आधार कार्ड , मतदाता परिचय पत्र ,जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र आदि बनवाने हेतु शिविर लगाने निर्देशित किया। महिलाओं के विशेष आग्रह पर पेयजल हेतु नल आदि की व्यवस्था प्रदान करने के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि मुझे यह जानकर अत्यंत प्रसन्नता हुई कि यहां के अधिकांश बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं। बच्चों के पठन-पाठन से खुशी हो रही है।

मंत्री के साथ विद्यार्थियों ने ली सेल्फी

स्वाती सिंह ने सेंट्रल इंस्टीट्यूट आफ पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी, बिजनौर रोड पहुंचकर वहां चल रहे कौशल विकास मिशन का निरीक्षण किया। संस्थान की व्यवस्था के बारे में विद्यार्थियों से बात की। वहां पहुंचने के बाद कुछ देर तक छात्रों के साथ समय बिताया। इस दौरान विद्यार्थियों ने उनके साथ सेल्फी ली।

यह भी पढ़ेंःजब तक लोगों की समस्या का समाधान नहीं होता तब तक नींद नहीं स्वाती सिंह

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article