Friday, December 3, 2021

प्रकाश पर्व की प्रभात फेरी में शामिल मंत्री स्वाती सिंह ने लगाया झाड़ू, भक्तों की राह में फूलों की बारिश

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। सिख धर्म के प्रवर्तक साहिब श्री गुरु नानक देव जी महाराज के प्राकट्य दिवस (प्रकाश पर्व) पर गुरुद्वारा आशियाना में सुबह प्रभात फेरी निकाली गयी। भक्तों ने प्रकाश पर्व के अवसर पर सेवा कार्य किया। गुरुवार को तड़के निकली प्रभात फेरी में प्रदेश की मंत्री स्वाती सिंह भी शामिल हुईं और प्रभात फेरी की राह में फूल की बारिश की। उन्होंने झाड़ू लगाकर सेवा कार्य किया। इस अवसर पर अलौकिक कीर्तन भी आयोजित हुआ, जिस पर भक्त भक्तिभाव में आह्लादित नजर आये।  इस अवसर स्वाती सिंह भक्तों से मिलीं और उन्हें प्राकट्य दिवस की बधाई भी दी।

- Advertisement -

Swati singh jhadu 1

उन्होंने अपने आस्था के संदेश में कहा कि प्रकाश पर्व हमें बताता है कि तनाव मुक्त रहकर अपने कर्म को निरंतर करते रहना चाहिए तथा सदैव प्रसन्न भी रहना जरूरी है। सेवाभाव से किया गया कर्म कभी निरर्थक नहीं जाता। सेवा को फल समाज को और उर्वर बनाता है।

Swati singh jhadu 2

राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह ने कहा कि हमें श्री गुरु नानक देव जी महाराज के आदर्शों को अपना चाहिए, इससे सौहार्द्र की वृद्धि होगी। श्रीगुरु नानक देव जी संसार को एक घर मानते थे, जबकि संसार में रहने वाले लोगों को परिवार का एक हिस्सा मानते थे। उन्होंने इस दौरान श्रीगुरु नानक देव जी के जीवन प्रसंगों के बारे में चर्चा कीं। ज्ञात हो कि सिख धर्म के प्रवर्तक साहिब श्री गुरु नानक देव जी प्रकाश पर्व को लेकर भव्य तैयारियां की गयी हैं। गुरूद्वारों को झालरों, लड़ियों से आकर्षक सजाया गया है। प्राकट्य दिवस के उपलक्ष्य पर सिख समाज नियमित प्रभातफेरी निकाल रहा है। इस दौरान गुरूद्वारों में विभिन्न सांस्कृतिक आयोजन हो रहे हैं।

यह भी पढ़ेंःजिस घुरघुरी में मां सीता ने धोये थे पैर, स्वाती सिंह अब करेंगी कायाकल्प

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article