अधेड़ उम्र के शख्स ने नाबालिग लड़की का कराया धर्म परिवर्तन, गलत काम में चाहता था ढ़केलना, दिया बच्चे को जन्म

0
606

तीन तलाक पर अंकुश लगाने के लिए केंद्र सरकार कानून बना चुकी है, लेकिन अफसोस तीन तलाक के बढ़ते हुए मामले में कहीं से भी दूर-दूर तक विराम लगता हुआ नहीं दिख रहा है। हालिया रिपोर्ट पर अगर गौर फरमाएं तो लगातार इस मामले में बढ़ोतरी हो रही है। ताज़ा मामला यूपी के हापुड़ जिले का है, जिसने तो सभी को झकझोड़ कर रख दिया। ये भी पढ़े :स्कूल से आ रही नाबालिग लड़की से कार में किया गया सामूहिक दुष्कर्म

दरअसल, हापुड़ में एक 43 वर्षीय अधेड़ मुस्लिम शख्स ने 15 वर्षीय नाबालिग लड़की को अपने जाल में फंसाया। इसके बाद उसका धर्म परिवर्तन करवाया। धर्म परिवर्तन करवाने के बाद उसके साथ शादी की। इतना ही नहीं, शादी के बाद नाबालिग लड़की ने एक बच्चे को भी जन्म दिया। उक्त 43 वर्षीय अधेड़ शख्स ने नाबालिग लड़की को पांच साल अपने पास रखकर उसका उत्पीड़न किया उसके बाद उसे तीन तलाक देकर उसे बेसहारा छोड़ दिया।

वहीं, जब लड़की को बेसहारा छोड़ दिया गया, तब नाबालिग लड़की के माता-पिता ने मुस्लिम शख्स पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो उनकी बेटी को गलत काम में धकेलना चाहता है। जब उनकी बेटी ने इसका विरोध किया तो उस शख्स ने दर दर ठोकर खाने के लिए उसे बेसहारा छोड़ दिया। काफी जद्दोजहद के बाद लड़की के माता-पिता ने रेलवे स्टेशन से अपनी बेटी को ढ़ूढ निकाला है। फिलहाल, लड़की अपने माता-पिता के पास है।

वहीं, इस पूरे ही मामले की जांच एसएसपी कर रहे हैं। एसएसपी ने ही लड़की के माता-पिता को निर्देश दिया कि वे अपनी बेटी को अपने साथ ले जाए। दरअसस, 15 वर्षीय नाबालिग लड़की चाट की रेडी लगाती थी। उससे 34 साल बड़े उसके मकान मालिक ने उसे बहला फुसलाकर उसके साथ निकाह किया। इसके बाद उसका धर्मपरिवर्तन करवा दिया। फिर उसका नाम रजिया रख दिया गया। वहीं, नाबालिग लड़की के माता की शिकायत को पुलिस ने ये कहते हुए दर्ज करने से इनकार कर दिया कि अलीगढ़ थाना क्षेत्र में इस पूरे ही मामले की शिकायत पहले से ही दर्ज है।

इसके साथ ही पुलिस ने पीड़िता नाबालिग के माता-पिता को निर्देश दिया है कि वे कोर्ट में जाकर अपने आरोपित मकान मालिक के मकान में हिस्सेदारी की मांग की है। लेकिन, अगर केस की बात करें तो पुलिस ने केस दर्ज करने से मना कर दिया है। ये भी पढ़े :गाजियाबाद में नाबालिग लड़की से शादी का झांसा देकर किया ऐसा दुष्कर्म

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here