मेरठ SP के वीडियो पर राजनीति में मचा घमासान, मायावती ने ट्वीट कर कही ये बात

0
1208
_SP City Akhilesh Narayan

मेरठ में नागरिकता संशोधन कानून पर मचे बवाल के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई है, जिसमें मेरठ के एसपी सिटी लोगों को धमकाते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में एसपी सिटी अखिलेश नारायण कहते हुए सुने जा रहे हैं, कि खाओगे यहां का और गाओगे पाकिस्तान का…चले जाओ पाकिस्तान. इस वीडियो को सुनने के बाद से ही राजनीति में घमासान मचा हुआ है, हालांकि मेरठ के बड़े आलाअधिकारियों ने इसे एसपी का नेचुरल गुस्सा बताते हुए उनके बयान का बचाव किया है, लेकिन विपक्षी पार्टियां इसे भला कैसे भूल सकती हैं, क्योंकि उन्हें तो वैसे भी मुद्दे का इंतजार रहता है.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए एसपी सिटी को बर्खास्त करने की मांग की हैं. मायावती ने इसके लिए बकायदा एक ट्वीट भी किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि, ‘उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में वर्षों से रह रहे मुसलमान भारतीय है ना कि पाकिस्तानी अर्थात् CAA/NRC के विरोध-प्रदर्शन के दौरान खासकर उत्तर प्रदेश के मेरठ SP सिटी द्वारा उनके प्रति साम्प्रदायिक भाषा/टिप्पणी करना अति निन्दनीय व दुर्भाग्यपूर्ण’. इसके साथ ही दूसरे ट्वीट में मायावती ने ये भी लिखा है कि, ‘ऐसे सभी पुलिसकर्मियों की उच्च स्तरीय न्यायिक जाँच होनी चाहिये और दोषी होने के सही सबूत मिलने पर फिर उनको तुरन्त नौकरी से बर्खास्त करना चाहिये. बी.एस.पी. की यह माँग है’.

आपको बता दें कि इस वीडियो पर सिर्फ मायावती ही नहीं बल्कि प्रियंका गांधी भी भड़क चुकी हैं. इसके अलावा इस वायरल वीडियो पर वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह समेत ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

इस वीडियो को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा था कि भाजपा ने संस्थाओं में साम्प्रदायिक जहर घोल रखा है. उन्होंने बकायदा इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा था कि, ‘भारत का संविधान किसी भी नागरिक के साथ इस भाषा के प्रयोग की इजाजत नहीं देता और जब आप अहम पद पर बैठे अधिकारी हैं तब तो जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. भाजपा ने संस्थाओं में इस कदर साम्प्रदायिक जहर घोला है कि आज अफसरों को संविधान की कसम की कोई कद्र ही नहीं है’.

ये भी पढ़ें:- CAA Protes: उपद्रवियों पर आग बबूला हुए SP, कहा- खाओगे यहां का, गाओगे कहीं और का, चले जाओ पाकिस्तान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here