Categories
उत्तर प्रदेश बस्ती

अच्छे दिन का परिचायक है मकर संक्रान्ति : रमाकान्त पाण्डेय

  • आस्था के साथ खिचड़ी सहभोज में शामिल हुए भक्त

बस्ती। खुशियों का त्यौहार मकर संक्रान्ति कप्तानगंज में भव्यता के साथ मनाया गया। शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कप्तानगंज विधानसभा क्षेत्र से टिकट के प्रबल दावेदार रमाकान्त पाण्डेय ने अपने साथियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ खिचड़ी को आस्था के साथ मनाया। रमाकान्त पाण्डेय के नेतृत्व में कप्तानगंज के बलुआ गांव स्थित दुर्गा माता मंदिर परिसर में भक्तों ने सबसे पहले सामाजिक समरसता के साथ एक दूसरे को खिचड़ी बधाई दी। अवसर के अनुकूल सभी तिल, पट्टी, लड्डू आदि को ग्रहण किया। इस दौरान साथियों ने खिचड़ी की तैयारी पूरी कर ली। खिचड़ी की प्रसाद मां दुर्गा को अर्पण सभी ने ग्रहण किया।

ramakant panday khichadi

इस अवसर भाजपा नेता रमाकान्त पाण्डेय ने कहा कि मकर संक्रांति से पृथ्वी पर अच्छे दिनों की शुरुआत होती है। यह पर्व जीवन में खुशियां व समृद्धि लाता है। खिचड़ी एक ऐसा त्यौहार है जिसमें भारतीय सभ्यता और संस्कृति की झलक विविध रूपों में मिलती है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति एवं सनातन धर्म में यह पर्व अनेकता में एकता को दर्शाता है। खिचड़ी ही एक ऐसा त्यौहार है जो देश में कई नाम से मनाया जाता है। पंजाब में लोहड़ी तो कहीं पोंगल। श्री पाण्डेय ने कहा कि मकर संक्रांति हमें समाज के साथ जीने रहने का संदेश देती है। दान कर पुण्य अर्जित की भावना को बढ़ाती है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गरीब असहाय और निर्बल व्यक्ति की सहायता के लिए तत्पर रहना चाहिए। रमाकान्त पाण्डेय ने कहा कि वर्तमान में विधानसभा का चुनाव होने वाला है। सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी के साथ काम करना है।

खिचड़ी एवं सहभोज कार्यक्रम के अवसर पर अशोक कुमार गौतम, जंजाली भारती, मन्तराम निषाद, रोहित राजभर, अर्जुन राजभर, केशवराम राजभर, शालिकराम गौतम, मायाराम, राजभर, विद्याराम, कपिलदेव, वनवारी, रामजीत, रामनरेश यादव आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ेंःकड़ाके की ठंड में चौकीदारों को मिली कम्बल की गर्मी, रमाकान्त पाण्डेय ने किया रखवालों से संवाद