Wednesday, December 8, 2021

रेलवे ट्रैक पर बड़ा हादसा, मालगाड़ी की 21 बोगियां पलटने से वाराणसी-सुल्तानपुर रूट जाम

Must read

- Advertisement -

लखनऊ /जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में गुरुवार सुबह श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा हो गया है। उदपुर घाटमपुर के पास सुल्तानपुर से मुगलसराय की ओर जा रही मालगाड़ी की 21 बोगियां पलट गयी हैं। रेलवे ट्रैक पर बड़ा हादसा होने के बाद जौनपुर-वाराणसी रेल मार्ग बाधित हो चुका है। इस रूट पर चल रही ट्रेनों को जगह-जगह पर खड़ा किया गया है। मुगलसराय से कोयला लगने के लिए सुल्तानपुर से सुबह 06ः58 बजे मालगाड़ी रवाना हुई। मालगाड़ी में 59 बोगी लगी थीं। मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर रेलवे क्रॉसिंग को पार करने के बाद सुबह 07ः58 बजे उदपुर घाटमपुर के पास पहुंची थी। अचानक कुछ बोगी बीच से ट्रैक से उतर गईं। मालगाड़ी की गति अधिक होने के कारण आगे से 16 और पीछे से 21 बोगी को छोड़कर बची 21 बोगी पलट गईं।

- Advertisement -

इस हादसे के दौरान चालक एके चैहान और गार्ड संजय यादव पूरी तरह से सुरक्षित हैं। रेलवे ट्रैक पर हादसा होने के कारण वाराणसी-सुल्तानपुर रेल मार्ग जाम हो गया है। महामना एक्सप्रेस, सुल्तानपुर जौनपुर वाराणसी पैसेंजर बीच में ही खड़ी है। इसके चलते यात्री परेशान हैं। पीडब्ल्यूआई जौनपुर बृजेश यादव ने बताया कि सुल्तानपुर से मुगलसराय जा रही बाक्सन मालगाड़ी के किसी डिब्बे का पहिया जाम होने के कारण यह घटना हुई है।

मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर स्टेशन के आगे आउटर पर जैसे रेललाइन परिवर्तन के लिए बढ़ी तभी अचानक उसका डिब्बा पलट गया। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद वाराणसी लखनऊ वाया जफराबाद रेललाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है। हादसे की सूचना उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। स्थानीय रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः-पत्नी को दिया तलाक, अब दुल्हन बन कर सोनिया लेगी सात फेरे, रेलवे के लिए इतिहास में पहला मामला

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article