Yogi aditynath

लखनऊ। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में राजनीतिक दल तेजी से लग गये हें। इस बीच मुख्यमंत्री भाजपा कार्यसमिति बैठक हुई जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भाजपा सरकार में प्रदेश हर योजना में नंबर बन रहा है। उन्होंने कहा कि इन उपलब्धियों को लेकर एक सकारात्मक माहौल बनाने का सार्थक प्रयास होना चाहिए। पूरा देश उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था का लोहा मानता है। बैठक के समापन सत्र को सम्बोधित करत हुए सीएम ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर हुई है। सिस्टम तो वही है, सबकुछ वही है, कुछ चेहरे बदले हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश की झड़ी लगी है। जिन उद्योपतियों ने उत्तर प्रदेश में नहीं आने का संकल्प लिया था, वह अब यहां आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 1950 में उत्तर प्रदेश का गठन हुआ था उस समय राज्य का प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय औसत से अधिक था। 1950-2017 तक आते-आते प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय औसत का एक तिहाई रह गया। उन्होंने बताया कि चार साल में हम राष्ट्रीय औसत के करीब पहुंच रहे हैं। मार्च 2020 में जब कोरोना का पहला केस आया तो प्रदेष में जांच की कोई सुविधा नहीं थी। वर्तमान में प्रतिदिन चार लाख टेस्ट हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। सतर्क रहना होगा। जीवन और आजीविका दोनों को बचाना है।

मिशन मोड में कार्ययोजना को आगे बढ़ाएं
मुख्यमंत्री ने मिशन 2022 के लिए कार्यकर्ताओं का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगले छह-सात महीनों के लिए मिशन मोड में कार्ययोजना को आगे बढ़ाएं। महत्वपूर्ण योजनाओं को लाभार्थियों को बतायें। उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में सदी की सबसे बड़ी महामारी से जूझते हुए भाजपा ने संगठन के माध्यम से सेवा का कार्य किया।

योगी ने विपक्ष पर किया हमला
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें देश विरोधी विपक्ष का चेहरा बेनकाब करना होगा। आतंकियों के शुभचिंतक विपक्ष की नकारात्मकता से जनता को बचाना होगा। उन्होंने कहा कि लव जेहाद के खिलाफ हमने कदम उठाया तो विपक्ष को परेशानी हो रही है। धर्मांतरण के मुद्दे पर मूक-बधिर बच्चों को टूल बनाकर उन्हें अपनी ही व्यवस्था के खिलाफ खड़ा करके भयानक स्थितियां पैदा करने की कुत्सित चेष्टा की जा रही है। उन्होंने कहा कि अब सपा के लोग आगरा में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करते रहे। समाजवादी सरकार के समय में कचहरी ब्लास्ट, बिजनौर सीआरपीएफ कैम्प के हमलावरों के केस वापस करवाने वालों का कल आगरा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाना इनके चरित्र और चेहरे को उजागर करता है।

विपक्ष के दुष्प्रचार से सावधान रहना होगा
योगी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि विपक्षियों द्वारा फैलाई जा रही भ्रांतियों व दुष्प्रचार को दूर करना होगा। सीएम ने कहा कि संगठन की विस्तृत कार्ययोजना पर पूरे मनोयोग से काम करें। इस दौरान उन्होंने चुनावी तैयारियों के बारे में अवगत कराया।

यह भी पढ़ेंः-सपा के विरोध-प्रदर्शन में लगे पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे, वीडियो की जांच कर सख्त कार्रवाई की तैयारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here