Wednesday, June 7, 2023

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की सम्पति पर ऐसे लगा ब्रेक, 370 करोड़ रुपये की लगी आर्थिक चोट

वाराणसी जोन के एडीजी बृजभूषण शर्मा ने बताया कि अब तक मुख्तार अंसारी गिरोह को 370 करोड़ रुपये की आर्थिक चोट दी गई है। इसमें 96 करोड़ रुपये की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट में सीज की गई है तो वहीं 152 करोड़ रुपये की संपत्ति को जमींदोज किया गया है।

Must read

- Advertisement -

वाराणसी। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और उसके गिरोह के खिलाफ यूपी पुलिस की कार्रवाई का अभियान जारी है। पूर्वांचल कई जिलों से लेकर राजधानी लखनऊ तक मुख्तार और उसके सहयोगियों की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है। कुछ इमारतों को जमींदोज भी किया गया है। इसी कड़ी में आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर में बड़ी कार्रवाई हुई है। मऊ में हेराफेरी कर सरकारी जमीन से बेदखली की कार्रवाई की गयी है। पुलिस के मुताबिक हेराफेरी की बात सामने आने पर मुकदमा दर्ज कर एक ओर विवेचना चल रही थी तो दूसरी ओर तहसीलदार कोर्ट में बेदखली की अपील की गई। प्रशासन के आदेश पर करीब 4.26 करोड़ रुपये की इस जमीन पर बेदखली की कार्रवाई की गई। गाजीपुर में बने करीब 1.9 करोड़ रुपये के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की जमीन को कुर्क किया गया। इस कार्रवाई के लिए दौरान पुलिस और प्रशासन की सख्ती देखी गयी।

- Advertisement -

आजमगढ़ में मुख्तार गैंग की तीन करोड़ के भूखंड को सीज किया गया। वाराणसी जोन के एडीजी बृजभूषण शर्मा ने बताया कि अब तक मुख्तार अंसारी गिरोह को 370 करोड़ रुपये की आर्थिक चोट दी गई है। इसमें 96 करोड़ रुपये की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट में सीज की गई है तो वहीं 152 करोड़ रुपये की संपत्ति को जमींदोज किया गया है। अवैध रूप् से आने वाले 122 करोड़ रुपये की आमदनी को बंद कराया गया है। गैंग के 221 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। एडीजी बृजभूषण शर्मा के मुताबिक 156 पर गैंगस्टर लगाया गया है। 38 जिलाबदर किए गए हैं। 61 की हिस्ट्रीशीट खोलते हुए छह पर रासुका लगाई गई है।

दो बदमाश यूपी पुलिस से मुठभेढ़ में मारे गए हैं। आठ ग्रुप को गैंग के सहयोगी के रूप में रजिस्टर्ड किया गया है। ए क्लास के 11 ठेकेदारों को चरित्र प्रमाण पत्र निरस्त कराया गया है। अब यह किसी भी ठेके को नहीं ले सकते हैं। वाराणसी जोन के दस जिलों की पुलिस पिछले ढाई साल से लगातार कार्रवाई कर रही है। अवैध वसूली और ठेकों से अर्जित कमाई पर ब्रेक लगा दिया गया। अवैध कमाई पर ब्रेक लगने से माफियाराज पर सख्त लगाम लगेगी।

यह भी पढ़ेंः-माफिया मुख्तार के दो सदस्यों पर बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की जमीन-मकान जब्त

- Advertisement -

More articles

Latest article