पंचायत चुनाव परिणाम : अयोध्या, मथुरा और काशी में बीजेपी हुई धड़ाम, प्रदेश में बदलने लगी सियासी बयार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के नतीजों भारतीय जनता पार्टी की नींद उड़ा दी है। बीजेपी को सियासी तौर पर बड़ा झटका लगा है। अयोध्या, मथुरा और काशी सहित प्रदेश भर में सपा ने बीजेपी को शिकस्त दी है। उत्तर प्रदेश तीनों जिले योगी आदित्यनाथ सरकार के एजेंडे में शामिल रहे हैं। इसके बावजूद अयोध्या-मथुरा-काशी में मिली करारी मात एक बड़ा सियासी संदेश दे रही है। राम की नगरी अयोध्या में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा। अयोध्या जनपद में कुल जिला पंचायत सदस्य की 40 सीटें हैं, जिनमें से 24 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने परचम फहराया है। बीजेपी को महज 6 सीटें ही मिली हैं। 12 सीटों पर निर्दलीयों ने जीत दर्ज की है। बीजेपी के 13 सीटों पर पार्टी के नेताओं को टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे थे जो करारी हार दिये।

यह भी पढ़ेंः-चुनाव हुए खत्म: अब लॉकडाउन की तरफ बढ़ने लगा देश, दो राज्यों ने किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी भाजपा की हालत चिंताजनक है। एमएलसी चुनाव के बाद भाजपा को जिला पंचायत चुनाव में भी मात मिली है। जिला पंचायत की 40 सीटों में से बीजेपी के खाते में 8 सीटें मिली हैं। समाजवादी पार्टी ने यहां 14 सीट और बसपा ने पांच सीटों पर जीत हासिल की है। अपना दल (एस) को तीन सीट मिली हैं। आम आदमी पार्टी और ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को भी 1-1 सीट मिली है। तीन निर्दलीय प्रत्याशियों को भी जीत मिली है।

भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। मथुरा में बहुजन समाज पार्टी ने 12 उम्मीदवारों ने जीत का परचम फहराया है। आरएलडी ने 9 सीटों पर जीत दर्ज की है। बीजेपी 8 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। यहां सपा को 1 सीट तथा 3 निर्दलीय प्रत्याशी विजयी हुए। ज्ञात हो कि काशी, अयोध्या और मथुरा में बीजेपी का हारना बड़ा झटका है, इसे नई सियासी बयार के रूप में देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः-माॅडल से नेता बनने पहुंची दीक्षा को ऐसी मिली हार, मोदी को आदर्श बताने वाली अभिनेत्री को मिले इतने वोट

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles