Friday, December 3, 2021

मुलायम सिंह ने ‘राजनीति के उस पार’ का किया विमोचन, देश के लिए युवाओं को दिया ये संदेश

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में मंगलवार को समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आपसी एकजुटता से ही देश व समाज का विकास होता है। उन्हांेने कहा कि जब-जब चुनौती आई है सभी एकजुट हुए हैं। सपा संरक्षक ने कहा कि समाज का हर एक वर्ग एकजुट हो तभी विकास संभव हो पाया है। मुलायम सिंह यादव सपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद प्रोफेसर राम गोपाल यादव की पुस्तक ‘राजनीति के उस पार’ के विमोचन समारोह में कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई और किसानों के मुद्दों के सवालों पर एकजुट हों। देश के सवाल और समस्याओं को लेकर आगे बढ़ें। संकल्प लें ताकि अमन चैन कायम हो। उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि देश से बड़ा कोई नहीं है। युवा इसी तरह एकजुट रहें तभी कल्याण होगा। उत्तर प्रदेश का बहुत महत्व है। यूपी से ही देश समाज की तस्वीर बदलेगी। कार्यक्रम में बतौर लोकार्पण कवि कुमार विश्वास मौजूद रहे।

- Advertisement -

नेता जी ने दी है पहचान

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव ने हम सबको पहचान दी है। आज नेता जी की वजह से हमारी पहचान और सपा की पहचान है। उन्होंने कहा कि यहां बैठे हुए सभी को नेताजी ने सम्मान दिया है। यह किताब नई पीढ़ी को प्रेरित करेगी। नेता जी का सबसे ज्यादा आभार धन्यवाद, नेता जी के आने से सबके चेहरे पर खुशी, राजनीति के उस पार किताब का विमोचन हुआ। ये किताब समाजवादियों को प्रेरित करेगी। ये किसान आने वाली पीढ़ी को भी प्रेरणा देगी।

अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव 2022 को लेकर इशारा किया कि राजनीति के उस पार सपा की सरकार है। इस पुस्तक में तमाम विद्वानों ने लिखा है। इस पुस्तक में सभी के लिए प्रेरक संदेश है। अखिलेश ने कहा कि चाचा जी ( रामगोपाल ) से ज्यादा भावुक कोई नहीं मिलेगा। क्योंकि समाजवादी लोग भावुक और गरीबों की हमेशा मदद करने वाले होते हैं। गरीबों, असहायों के बीच ही हमारा काम है। ज्ञात हो उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव प्रदेश की राजनीति के प्रमुख स्तंभ रहे हैं। उनके चचेरे भाई प्रोफेसर रामगोपाल यादव से उनकी नजदीकियां खूब रहीं है। पेशे से अध्यापक रहे रामगोपाल यादव मुलायम सिंह यादव के थिंक टैंक कहे जाते हैं। यादव परिवार में सबसे पढ़े- लिखे माने जाने वाले रामगोपाल यादव पार्टी में बड़ा स्थान रखते थे।

मुलायम सिंह ने कुमार विश्वास को दिया प्रस्ताव

मुलायम सिंह यादव ने कार्यक्रम के दौरान कुमार विश्वास को समाजवादी पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव दिया। उन्होंने कहा कि कुमार विश्वास को सपा में शामिल होना चाहिए और एक साथ काम करना है।

kumar viswas

पोस्टर में दिखा फोटो की राजनीति

मंच पर लगे पोस्टर पर तमाम राजनेताओं और अतिथिओ के नाम थे। मुलायम सिंह यादव मंच पर आमंत्रित भी थे और पोस्टर पर फोटो था लेकिन नाम नहीं था। नाम नहीं होने पर कई लोग पोस्टर की चर्चा करते दिखे।

यह भी पढ़ेंः-मुलायम से मुलाकात की फोटो शिवपाल ने की ट्वीट, मैंने वहां भी तुझे मांगा था&

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article