Friday, December 3, 2021

डिप्टी सीएम ने किसानों को कही ये बात, अब राजनीतिक दुकान चलाने वालों नींद नहीं आयेगी…

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानून को वापस लेने का ऐलान किया है। इन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए पिछले एक साल से देश और दिल्ली में किसान लगातार आंदोलन कर रहे थे। किसान वर्षों से सड़कों पर बैठे हुए थे। कई हिस्सों में किसान इन कानूनों का विरोध कर रहे थे। तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि तीनों कृषि कानून वापस लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अभिनन्दन करता हूं, किसान आन्दोलन के नाम पर चुनाव आन्दोलन करने वाले दलों और नेताओं को बेरोजगार हो गए साजिश अब सफल नहीं होगी कमल खिला है खिला रहेगा।

- Advertisement -

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, भाजपा किसानों के लिए सब कुछ करने को तैयार थी है और रहेगी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा विरोधी विपक्षी दलों और नेताओं को जो किसानों को गुमराह कर रहे थे बेरोजगार कर दिया है। किसानों के नाम पर राजनीतिक दुकान चलाने वालों को आज रात नींद नहीं आयेगी। केशव प्रसाद मोर्य ने किसान आंदोलन पर भी निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने के निर्णय की घोषणा करने के बाद शिवपाल ने ट्वीट कर कहा कि ‘आखिर कृषि विरोधी कानूनों के खिलाफ चल रहा अन्नदाताओं का संघर्ष एक मुकम्मल मुकाम पर पहुंच गया है। इस अहंकारी सरकार को जन आकांक्षा के आगे घुटने टेकने पड़े। यह सुखद है कि लंबे चले संघर्ष के बाद किसानों की जीत हुई। किसानों की जायज मांग के आगे सरकार को अपनी जिद छोड़नी पड़ी।

पीएम मोदी ने ऐसे किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु नानक जयंती के अवसर पर राष्ट्र को सम्बोधित किया। उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इसके लिए संसद के आगामी सत्र में विधेयक लाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से जुड़े मुद्दों पर एक समिति बनाने की भी घोषणा की।

यह भी पढ़ेंःतीनों कृषि कानून वापस होने की घोषणा को विपक्ष ने बताया जीत, राहुल गांधी ने कही ये बात

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article