Homeउत्तर प्रदेशकोरोना का कहर, लखनऊ में अंतिम संस्कार के लिए टोकन लेकर करना...

कोरोना का कहर, लखनऊ में अंतिम संस्कार के लिए टोकन लेकर करना पड़ रहा घंटों इंतजार

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस (Lucknow Corona Infection) इस तेजी से फैल रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है, हालत ये हो गई है कि राजधानी के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए 8 से 12 घंटे तक का परिजनों को इंतजार (Waiting in Graveyard for Funeral) करना पड़ रहा है। लखनऊ के बैकुंठ धाम श्मशान घाट में बुधवार को कुछ ऐसा ही नजारा नजर आया। यहां पर शवों की संख्या इतनी अधिक थी कि अंतिम संस्कार के लिए मृतकों के परिजनों को घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है। साथ ही लोगों को इसके लिए टोकन बांटे गए।

इसे भी पढ़ें:- कोरोना की विभीषिका : न्यूजीलैंड ने भारत से आने वालों पर लगाया प्रतिबंध, अब ऐसी है तैयारी

लखनऊ में लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बुधवार को लखनऊ में 1,333 नए केस सामने आए थे वहीं 6 लोगों की जान चली गई। लखनऊ में पिछले 3 दिनों में कोरोना के कारण 20 लोगों की मौत हो गई। ये जानकारी सीएमओ ऑफिस की ओर से जारी की गई है। मगर हैरानी की बात ये है कि श्मशान घाट में 60 शव अंतिम संस्कार (60 Dead Bodies for Funeral) के लिए पहुंचे ये सभी शव कोरोना मरीजों के थे। बैकुंठ धाम श्मशान घाट के बाहर एंबुलेंस की लंबी कतार बुधवार को नजर आई। सभी इंतजार कर रहे थे।

लखनऊ में केवल श्मशान ही नहीं बल्कि हॉस्पिटल्स का भी बहुत बुरा हाल है। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के आंकड़े के कारण अस्पातालों के हालात भी बदतर होते जा रहे हैं। हॉस्पिटल में एडमिट होने के लिए गंभीर बीमारी वाले मरीजों को 20-20 घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है। इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि एंबुलेंस के लिए भी लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है। कोरोना संक्रमित होने पर भी अस्पतालों से मरीजों के पास एंबुलेंस तक नहीं पहुंच रही हैं।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी चीफ सेक्रेटरी हेल्थ एंड मेडिकल अमि्त मोहन प्रसाद के अनुसार राज्य में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस के 6,2024 मामले सामने आए हैं, वहीं कोरोना से 40 लोगों की जान जा चुकी है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में 31,987 सक्रिय मरीज हैं।

इसे भी पढ़ें:- कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लगाया गया 10 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here