Categories
उत्तर प्रदेश लखनऊ

दलित पीड़ित किशोरी के लिए न्याय मांगना कांग्रेसियों का पड़ा भारी, 12 के खिलाफ मामला दर्ज

अमेठी। अमेठी में अनुसूचित जाति की पीड़ित किशोरी को न्याय मांगना कांग्रेस पदाधिकारियों को भारी पड़ गया। दलित पीड़ित किशोरी के न्याय के लिए कांग्रेस पधाधिकारियों ने गुरुवार को शहर में रोड पर धरना-प्रदर्शन किया था। कोतवाल ने गुरुवार की देर रात प्रदेश अध्यक्ष व जिलाध्यक्ष समेत 12 नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। थाना क्षेत्र संग्रामपुर के गांव गोवर्धन पुर निवासी अनुसूचित जाति की किशोरी की बेरहमी से पिटाई का वीडियो सोमवार को वायरल हुआ था जिसमें किशोरी के दोनों तलवे पर डंडे बरसाये जा रहे हैं।

वीडियो वायरल होने की जानकारी मिलने के तत्काल बाद पुलिस ने किशोरी के पिता को थाने बुलाकर उसकी तहरीर लिया। तहरीर के आधार पर पूर्व में जिला बदर रहे सूरज सोनी समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। मंगलवार को ही एक आरोपी राहुल सोनी को गिरफ्तार कर लिया था। इसी बीच बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मामले को लेकर ट्वीट किया तो कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ सत्ता पक्ष और प्रशासन हरकत में आ गया।

दलित पीड़ित किशोरी की पिटाई की वारदात के बाद हरकत में आई अमेठी पुलिस ने बुधवार को ही शुभम गुप्ता और सूरज सोनी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के बावजूद गुरुवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में बड़ी संख्या में कांग्रेसी रामलीला मैदान में एकत्र हुए थे। यहां से जुलूस की शक्ल में कांग्रेस कार्यकर्ता शहर के गांधी चैक पहुंचे और सड़क पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष सहित कांग्रेसियों को गांधी चैक पर किसी तरह रोका। प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पुलिस लाइन पहुंचाया। जहां देर शाम सभी को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।

इन कांग्रेसियों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

अमेठी में गुरुवार की देर रात कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार सिंह की तहरीर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल, मो. नईम, सदाशिव यादव, देवेंद्र शुक्ल, सुनीता सिंह, अशोक कुमार मिश्र, अवनीश मिश्र सेनानी, ओम प्रकाश द्विवेदी, विजय पासी, बृजेंद्र सिंह उर्फ लोहा तथा अभिषेक सिंह उर्फ शुभम समेत कुछ अज्ञात के विरुद्ध धारा 188, 269, 270, 341 आईपीसी व महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। अमेठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः-प्रियंका गांधी ने अमेठी की दलित पीड़िता से की बात, ढांढ़स बंधाते हुए कही ये बात