बस्ती:हरैया में हरियाली बचाने वालों पर पुलिस कर रही कार्रवाई, काटने वाले को मिला संरक्षण

Haraiya Mahadevari

बस्ती। अब हरैया पुलिस भी हरियाली के खिलाफ हो चुकी है। जहां देश में पौधे लगाने का अभियान चलाया जा रहा है वहीं हरैया थाने की पुलिस अब हरियाली बचाने वालों पर कार्रवाई कर धौंस जमा रही है। थाना हरैया के गांव महादेवरी में सिचाई विभाग, नलकूप विभाग की जमीन पर लगे पेड़ काटने का मामला प्रकाश में आया है। पेड़ काटे जाने की सूचना 100 नम्बर पर पुलिस को अरविन्द शुक्ला ने दिया है। पुलिस मौके पर पहुंच कर पेड़ की कटाई कराने वाले गणेश दत्त शुक्ला और अरविन्द शुक्ला को थाने ले आयी। पुलिस मामले को देखे बिना अरविन्द पर कार्रवाई करते हुए धारा 151 के तहत चालान कर दिया है। हरैया पुलिस ने अरविन्द के परिवार के चार लोगों पर कार्रवाई की है जिसमें एक नाबालिग भी है। ज्ञात हो कि जिस नाबालिग पर कार्रवाई की गयी है वह उस दौरान अपने स्कूल में था। स्कूल में पढ़ाई कर रहे बच्चे का नाम हरैया पुलिस ने कार्रवाई में शामिल कर लिया है। दूसरी ओर पेड़ की कटाई करने वाले गणेश दत्त शुक्ला को पुलिस संरक्षण देते नजर आ रही है।

यह भी पढ़ेंः-अब पोर्न देखने वालों की खैर नहीं, UP Police 1090 ने शुरु किया ये अभियान

हरैया थाने के एसओ सर्वेश राय ने इस दौरान अरविन्द के साथ दुर्व्यवहार भी किया। हरैया पुलिस की एकतरफा कार्रवाई की जानकारी जिले के एसपी और डीआईजी को दे दी गयी है। इस मामले में हरैया पुलिस को जहां हरियाली बचाने, पेड़ की कटाई रोकने का काम कर रहा था तो पुलिस हरियाली के साथ खड़े युवक पर ही कार्रवाई कर रही है।

ज्ञात हो कि सिचाई विभाग, नलकूप विभाग की इस जमीन पर पेड़ लगे हैं। इस जमीन को लेकर कई बार तहसील के कर्मचारियों ने निरीक्षण भी किया है। यह पेड़ सड़क के किनारे हैं। हरियाली और जमीन को बचाना जरूरी हो गया है।

यह भी पढ़ेंः-बीजेपी सांसद-विधायकों के बेटी-दामाद लड़ सकेंगे इलेक्शन पर इनकी नहीं होगी भागीदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *