Wednesday, December 8, 2021

विधानसभा चुनाव की रणनीति बनायेंगे अमित शाह, 100 से अधिक विधायकों का ऐसे कटेगा टिकट

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में पूरी तरह से लग गयी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 29 अक्टूबर शुक्रवार को लखनऊ पहुंच रहे हैं। अमित शाह का यह दौरा पूरी तरह से विधानसभा चुनाव को लेकर है। इस दौरान अमित शाह बीजेपी के मेगा सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। साथ ही पार्टी नेताओं के साथ चुनाव की रणनीति बनायेंगे। अमित शाह ने ये भी संकेत दे दिए हैं कि पुराने फॉर्मूले के तहत नॉनपरफॉर्मर विधायकों के पत्ते कटने तय हैं। अमित शाह का जिन विधायकों का संगठन से तालमेल नहीं है और जिन का फीडबैक ठीक नहीं है, उनकी सूची तैयार हो चुकी है। बताया जा रहा है कि भाजपा संगठन इंटरनल सर्वे रिपोर्ट के आधार पर इस बार 312 वर्तमान विधायकों में से एक तिहाई यानी 100 से अधिक सिटिंग विधायकों-मंत्रियों के टिकट काट सकता है। 100 से अधिक विधायकों का टिकट कटने से यह भी तय हो जाएगा कि नये चेहरे का भाजपा लाने वाली है।

- Advertisement -

Amit Shah urgent meeting

बताया जा रहा है कि अमित शाह के दौरे पर सिटिंग विधायकों के परफॉर्मेंस पर भी चर्चा होगी। संगठन ने अपनी इंटरनल सर्वें में पाया है कि करीब 100 सीटों पर विधायकों को लेकर बेहद नाराजगी है। इस बार 100 विधायकों का टिकट विधानसभा चुनाव में कट सकता है। इस 2 दिन के दौरे पर अमित शाह सभी विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट पर मंथन करेंगे। साथ ही विधायकों के जातीय समीकरण और सत्ता विरोधी वोटों को देखते हुए टिकट पर फैसला करेंगे। इस चुनाव में भी काफी विधायकों के टिकट कटने का अनुमान लगाया जा रहा है।

भाजपा उत्तर प्रदेश में अपनी सदस्यता अभियान को भव्य बनाने की तैयारी कर रही है। इस दौरान पार्टी ने राज्य में 1.5 करोड़ से अधिक नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। अभी बीजेपी के राज्य में 2.3 करोड़ कार्यकर्ता हैं। पार्टी सदस्यता अभियान के लिए हर विधानसभा में जगह-जगह विशेष शिविर लगाएगी। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी क्षेत्रवार बैठकों में सभी सांसदों, विधायकों और पार्टी के पदाधिकारियों को इस सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः-अमित शाह ने ऐसे जीता भरोसा, ‘मैं पाकिस्तान से नहीं आप लोगों से बात करना चाहता हूं

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article