संतकबीरनगरः रिश्तवखोरी की बाद पुलिस ने शुरू किया नया धंधा, थाने के कूपन से मिलेगी फ्री शराब

0
166
santkabirnagar.jpg 1

उत्तर-प्रदेश से हर दिन ऐसे हैरान कर देने वाले सामने आते हैं। जो योगी सरकार पर सवाल उठाते हैं। जहां अक्सर हम पुलिसवालों को रिश्वतखोरी करते हुए देखते हैं सुनते हैं तो अब पुलिसवालों ने नया काम शुरू कर दिया है। यानि, अब पुलिसवाले रिश्वतखोरी को कर रहे हैं लेकिन, साथ में शराब का व्यापार भी कर रहे हैं। यकीन नहीं तो, यूपी के संतकबीरनगर का मामला देखिए। जहां पुलिस ने एक कूपन पर शराब बेचने का फरमान जारी किया है। जिसमें थाने की मुहर भी लगी है। जिसे देखकर ऐसा लग रहा है माने सरकारी आदेश जारी किया गया हो।

तो चलिए आपको अब इस पूरे मामले से रूबरू कराते हैं। जहां शराब की दुकान पर पुलिसवालों के कूपन का खेल धड़ल्ले से चल रहा है और ये कूपन इनाम वाला नहीं बल्कि शराब के लेनदेन वाला कूपन है। जिसे खुद पुलिस द्वारा जारी किया गया है। इन कूपनों पर निःशुल्क शराब मिलती है।

कूपन के इस खेल का पूरा मामला संतकबीरनगर के महुली थाना क्षेत्र में आने वाले मुखलिसपुर पुलिस चौकी का बताया जा रहा है। जहां कूपन जैसी एक पर्ची जारी की जाती है और उस पर्ची में महुली थाना की मुहर भी लगी होती है। पर इस मामले पर आरोप ये भी है कि, इस कूपन पर मुखलिसपुर पुलिस चौकी के किसी पुलिस कर्मी के दस्तखत हैं और उस पर आदेश भी जारी किया जाता है कि इन्हें देसी शराब मुहैया करा दी जाए, वो भी निःशुल्क।

संतकबीरनगरः रिश्तवखोरी छोड़िए जनाब, अब पुलिस ने शुरू किया नया धंधा, थाने के कूपन पर फ्री शराब

संतकबीरनगरः रिश्तवखोरी छोड़िए जनाब, अब पुलिस ने शुरू किया नया धंधा, थाने के कूपन पर फ्री शराब

Posted by UP Varta on Sunday, January 26, 2020

वहीं शराब बेचने वाले दुकानदार का कहना है कि, रोज एक कूपन बनाकर, थाने की मोहर लगाकर और अपना सिग्नेचर कर फ्री में दारू लेने के लिए परवाना भेज देते हैं और उसे मजबूरी में शराब देनी पड़ती है। दुकानदार मुनीम का कहना है कि, मना भी नहीं कर सकता क्योंकि, उस पर्ची पर मुहर लगी होती है। लेकिन, इस वजह से उसकी कमाई तो दूर बल्कि जो बचत का पैसा होता है वो भी फ्री में शराब देने में खराब हो जाता है।

फिलहाल ये मामला प्रकाश आईजी आसुतोष कुमार के संज्ञान में आ गया है और उन्होंने इस पूरे मामले पर गंभीरता दिखाते हुए एसपी संतकबीरनगर को मामले की जांच कर सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आदेश भी दे दिया है।

ये भी पढ़ेंः- बस्ती: पुलिस लाइन में मनाया गया भव्य गणतंत्र दिवस, डीजीपी द्वारा नगर थानाध्यक्ष को किया गया सम्मानित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here