Wednesday, December 8, 2021

UP के 46 स्टेशनों को लश्कर ने उड़ाने की ऐसे दी धमकी, लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, वाराणसी निशाने पर

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। दीपावली से पहले उत्तर प्रदेश को दहलाने की साजिश पर खुफिया अलर्ट मिलने के बाद हड़कंप मचा है। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से मिले धमकी भरे पत्र में कहा गया है कि लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, वाराणसी समेत 46 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। आतंकी हमले को लेकर मिले खुफिया अलर्ट के बाद से रेलवे महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। उत्तर प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अलर्ट मिलने के बाद लखनऊ, कानपुर समेत तमाम रेलवे स्टेशनों पर आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस ने डॉग स्क्वाएड के साथ सुरक्षा व्यवस्था परखी गयी। तैनात जवानों से तेजी से स्टेशनों की जांच की। स्टेशन और आसपास के क्षेत्र में सघन तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है। हालांकि रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि ऐसी धमकी कोई पहली बार नहीं मिली है। पहले भी स्टेशनों को उड़ाने की धमकी मिलती रही है। इस बार मिली धमकी को भी गंभीरता से लिया जा रहा है और चैकसी बढ़ा दी गई है। सभी सुरक्षा इंतजाम को सतर्क कर दिया गया है।

पत्र लश्कर-ए-तैयबा के एरिया कमांडर के नाम से भेजा

- Advertisement -

रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी के सीनियर अधिकारियों ने बताया कि लेटर में जिन स्टेशनों को उड़ाने की धमकी मिली है। वह पत्र लश्कर-ए-तैयबा के एरिया कमांडर के नाम से भेजा गया है। उन्होंने बताया कि इससे पहले 2018 में भी ऐसी धमकी इसी आतंकी संगठन की तरफ से दी गई थी। धमकी मिलने के बाद अब स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों के साथ ही यहां से रवाना होने वाली ट्रेनों में भी सघन तलाशी अभियान शुरू किया गया है। सभी आने-जाने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

विशेष सतर्कता के निर्देश

ज्ञात हो कि धमकी भरे पत्र मिलने के बाद आरपीएफ और जीआरपी को निर्देश दिए गए हैं कि किसी पर भी शक होने पर उसकी तलाशी ली जाये। किसी भी तरह कि लापरवाही न बरती जाये। दीपावली और छठ पूजा के मौके पर इन दिनों ट्रेनों में काफी भीड़ भी है। लिहाजा विशेष सतर्कता बरतनी जरूरी है।

यह भी पढ़ेंः-5.5 लाख का इनामी डकैत गौरी यादव ढेर, UP STF  ने मुठभेड़ को ऐसे दिया अंजाम

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article