खुशी देवी की मां और मुनव्वर राणा की बेटी लड़ेगी चुनाव, कांग्रेस ने यहां से बनाया उम्मीदवार

0
342
priyanka gandhi gaytri devi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 6 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। इस उम्मीदवारों की सूची में सबसे ज्यादा चैंकाने वाला नाम विकास दुबे कांड में मारे गए अमर दुबे की पत्नी खुशी देवी की मां गायत्री तिवारी को प्रत्याशी बनाया गया है। गायत्री तिवारी को कानपुर की कल्याण पुर सीट से टिकट दिया गया है। शायर मुनव्वर राणा की बेटी उरुषा राणा को लखनऊ की पूर्वा सीट से टिकट दिया गया है। प्रत्याशियांे की सूची में दो नाम आने के बाद सियासी हलचल मच गयी है। ज्ञात हो कि उरुषा राणा ने हाल ही में उन्नाव सीट से निर्दलीय पर्चा भरा था लेकिन अब उन्हें कांग्रेस ने पुरवा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

Urusha rana

कांग्रेस ने इस सूची में पुरवा सीट से उरुषा, लखनऊ वेस्ट से शहाना सिद्दिकी, लखनऊ नॉर्थ से अजय श्रीवास्तव, लखनऊ ईस्ट से पंकज तिवारी, लंभुआ विधानसभा से विनय विक्रम सिंह, कल्याणपुर से गायत्री तिवारी को टिकट दिया गया है। ज्ञात हो कि सूची में 6 महिलाएं शामिल हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में 40 फीसदी महिलाओं के अपने वादे को बरकरार रखा है।

ज्ञात हो कि शायर मुनव्वर राणा को लेकर कई टिप्पणियों पर सियासी गलियारे में तल्खी बनी हुई है। शायर मुनव्वर राणा कई बार भारतीय जनता पार्टी पर तल्ख बयान देते रहे हैं। कांग्रेस ने उनकी बेटी को टिकट दे कर एक नया पैंतरा चला है। लखनऊ की पूर्वा सीट से उम्मीदवार बनाकर चुनावी समीकरण को साधने की कोशिश की गयी है। कानपुर के बिकरू कांड की धमक हमेशा सुनाई देती रहेगी। इसमें आठ पुलिसवाले मौके पर शहीद हो गये थे और दो इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। बिकरू कांड के आरोपी और विकास दुबे के सहयोगी रहे अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे वर्तमान में जेल में बंद है। खुशी दुबे की मां गायत्री तिवारी को उम्मीदवार बना कर कांग्रेस ने भाजपा को घेरने की कोशिश की है।

ये भी पढ़ेंः- मुनव्वर राणा की बढ़ी मुश्किलें, आंबेडकर महासभा ने लखनऊ कोतवाली में दी तहरीर