Categories
उत्तर प्रदेश बस्ती

बस्ती के बौड़िहार में दिखेगी काशी की छटा, बौड़िहार नाथ धाम में भव्य अभिषेक आज

बस्ती। काशी विश्वनाथ काॅरिडोर की खुशी बस्ती जिले के बौड़िहार गांव में भी दिखेेगी। मंदिर समिति के लोगों ने भव्य आयोजन किया हैै जिसमें श्री बौड़िहार नाथ का सोमवार को अभिषेक होगा।
श्री बौड़िहार नाथ के धार्मिक आयोजन और अभिषेक के बारे में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रमाकांत ने बताया कि सोमवार को काशी विश्वनाथ धाम में काॅरिडोर का लोकार्पण है। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गंगा और देश की नदियों से लाये गये जल से बाबा विश्वनाथ का अभिषेक करेंगे। बाबा विश्वनाथ का अभिषेक विधि-विधान से करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी पंगत में बैठकर संतों के साथ प्रसाद ग्रहण करेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान वाराणसी में 16 लाख लड्डू बनवाये गये हैं जो शहर के भक्तों में वितरित होगा। प्रत्येक कार्यकर्ता अपने पड़ोस के घरों में लड्डू पहुंचायेगा। भारतीय जनता पार्टी ने वाराणसी के 8 लाख घरों में प्रसाद पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।
यह भी पढ़ेंः- बेटी की शादी से पहले घर में लगी आग से पूरा सामान खाक, रमाकांत पांडेय के सहयोग से अभिभूत हुए पिता

भारतीय जनता पार्टी को सभी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि बड़ी स्क्रीन पर काशी के कार्यक्रम को दिखाया जाये। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस कार्यक्रम को लेकर सभी को निर्देश जारी किये हैं। उन्हांेने कहा है कि बाबा विश्वनाथ के काॅरिडोर को लोकार्पण देश की जनता को दिखाना है। श्री पांडेय ने बताया कि काशी के भव्यता पूरे देश में दिखेगी। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता इस अवसर पर सभी मंदिरों में सीधा प्रसारण दिखाने की व्यवस्था कर चुके हैं। इसी कड़ी में श्री बौड़िहार नाथ धाम सेवा ट्रस्ट ने आयोजन किया है। बौड़िहार नाथ धाम में अभिषेक का भव्य आयोजन किया गया है। भक्तों को काशी के बाबा विश्वनाथ सीधा प्रसारण मिलेगा।

धार्मिक अनुष्ठान के लिए मंदिर समिति के अध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद मिश्रा ने विशेष तैयारी की है। इसमें अभिषेक, शशिकांत पांडेय, संतोष तिवारी, अरविन्द, सदानन्द, सुनील, आशीष, राम सूरत, राम नरेश, राजेन्द्र प्रसाद मिश्र ,सीताराम मिश्र  और सुशीला मिश्र  आदि सहयोग कर रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः- खिलाड़ियों को मिलेगा बेहतर खेल मैदान और संसाधन, ग्रामीणों ने दिया नारा, अबकी बार अपना हो क्षेत्रीय विधायक