यूपी: इस शिव मंदिर के नीचे दबा है अरबों का खजाना, दुनिया का सबसे अमीर देश बन सकता है भारत

0
4064
shiv-mandir-me-mila-khazana

कानपुर के घाटमपुर के पास केरली नाम का एक गांव है। यहां एक शिव मंदिर है जिसके लिए कहा जाता है कि यहां अरबों का सोना चांदी खजाना दफन है। इस गांव के लोग कहते है कि आजादी के समय में एक राजा हुआ करता था जिसका नाम के.ए सिंह था। उसने इस गांव में भगवान शिव के मंदिर का निर्माण कराया था। गांव के लोगों बताते है कि जब राजा इस मंदिर निर्माण कार्य करा रहा है तो उसने मंदिर के चबुतरे के चारों ओर सोना चांदी के घड़े गढ़वा दिए थे। मंदिर की तलहटी में अरबों का सोना मौजूद है।

लोग तो यहां तक भी कहते है कि इस विश्व में मंदिर में इतना खजाना है कि भारत विश्व का सबसे अमीर देश बन सकता है। भारत पर अमेरिका की कुल संपत्ति से तीन गुना सोना दबा हुआ है। कहा जा रहा है कि मंदिर के चबूतरे के नीचे करोड़ों का सोना और खजाना दफन है।

कुछ साल पहले चोरों ने शिवलिंग के उपर लगा किमती सामान ले गए थे। अब चोरों की नजर मंदिर के चबूतरे पर टिकी है। लेकिन अभी तक ये पुष्टि नहीं हो पाई है कि मंदिर में कितना खजना मौजूद है। हालांकि, खुदाई दौरान चीनी मिट्टी का एक घड़ा मिला था। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि मंदिर में खजना हो सकता है। मंदिर में चोर की डाकैती के बाद प्रशासन मे मंदिर को अपने कब्जे में ले लिया लेकिन अभी तक प्रशासन की तारफ से कोई खुदाई नहीं की गई है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब भारत के किसी मंदिर में खजाना होने की बात की गई है। केरल के पद्माभास्‍वामी मंदिर में अरबों का खजना मौजूद है। इस मंदिर के कई दरवाजे खोले जा चुके है। जहां से अकूट सोना और धन-संपत्ति मिली है।

अगर ये खजाना भारतीय खजने में शामिल हो जाता है तो भारत दुनिया में सबसे अमीर देश बन जाएगा। क्योंकि अभी तक ये खजाना भारत सरकार के खाजने को अधिकारिक रुप से जोड़ा नहीं गया है। लेकिन अगर ये  खजाना भारतीय खाजने में जोड़ दिया जाए तो भारत अमेरिका से तीन गुना ज्यादा अमीर बन जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here