Categories
उत्तर प्रदेश कानपुर

मां ने पकड़ा पैर तो भाई ने दबाया गला, …और कर दी गर्भवती की हत्या

कानपुर। कानपुर के चौबेपुर में अपने ही परिजनों ने रिश्ते बेहद क्रूर वारदात को अंजाम दिया है। मां और भाई ने बेरहमी से बेटी का गला घोंट कर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक मां ने अपनी छह माह की गर्भवती बेटी के पैर पकड़े और भाई ने गला दबाये रखा। मां और भाई ने मिल कर गर्भवती की हत्या कर दिये। पुलिस ने युवती के प्रेमी के खिलाफ रेप तो मां और भाई समेत कई के खिलाफ हत्या, सबूत छिपाने का मामला दर्ज किया। तीनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है। किशोरी का पिता और अन्य भाई फरार बताये जा रहे हैं। 4 जनवरी 2022 को पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर गांव की किशोरी के आत्महत्या कर लेने की सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची तो शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। 5 जनवरी को पोस्टमार्टम हुआ तो गला दबा कर मौत की पुष्टि हुई।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के इसके बाद चौबेपुर पुलिस हरकत में आई। किशोरी के परिवार में मां, उसके प्रेमी और छोटे भाई को हिरासत में ले कर सख्ती से पूछताछ हुई। चैबेपुर थाने में तैनात एसआई नीरज कुमार ने तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई है। चैबेपुर इंस्पेक्टर कृष्ण मोहन राय ने बताया कि सख्ती से पूछताछ में किशोरी की मां ने रोंगटे खड़े करने वाली वारदात बतायी। किशोरी की मां ने बताया कि बेटी के गर्भवती होने की बात पता चलने पर मंझले बेटे के साथ मिलकर कत्ल की योजना बनाई। 4 जनवरी को जब बेटी सो रही थी तो मां ने उसके पैर पकड़ लिए और भाई ने गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद लाश का फंदें में लटका दिया।

रेप का आरोपी बना प्रेमी

इंस्पेक्टर के मुताबिक इस मामले में एक और आरोपित से पूछताछ की जा रही है। किशोरी और आरोपित के दो साल से संबंध थे। किशोरी छह माह गर्भ से हो गई थी। प्रेमी युवक को रेप का आरोपित बनाया गया है।

पुलिस के निशाने पर परिजन

इंस्पेक्टर ने बताया कि अभी इस मामले में किशोरी की मां, छोटे भाई और प्रेमी को हिरासत में लिया गया है। उसके पिता और दो भाई फरार हैं। इस हत्या मामले में बाकी परिजनों की भूमिका की जांच हो रही है। घटना के समय घर में सभी सदस्य मौजूद थे। इस कारण यह तथ्य गले नहीं उतर रहा कि किसी को घटना की जानकारी नहीं थी।

यह भी पढ़ेंः-धर्म और नाम छिपा कर ऐसे करता है LOVE , SEX और धोखा, पत्नी और दो प्रेमिका पहुंची थाने